संगीत जगत में लैंगिक पूर्वाग्रह पर चार्ली का निशाना

लॉस एंजेलिस, 29 नवंबर (आईएएनएस)| पॉप स्टार चार्ली एक्ससीएक्स का कहना है कि वह संगीत जगत में महिलाओं और पुरुषों के बीच की जाने वाली भिन्नता की बात से थक गई हैं। डेलीमेल डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, द ‘बूम क्लैप’ हिटमेकर ने उन लोगों को संबोधित करते हुए कुछ ट्वीट किए हैं जो उन्हें गंभीरता से नहीं लेते हैं।

उन्होंने लिखा, “मैं एक कलाकार हूं, एक गीतकार, जो अपने व अन्य कलाकारों के लिए कुछ बेहतरीन हिट गाने लिखे हैं, एक वीडियो निर्देशक, और इसके साथ ही नेटफ्लिक्स के एक शो की कार्यकारी निर्माता भी हूं और मैं एक म्यूजिक लेबल भी चलाती हूं, दो कलाकारों की सह-प्रबंधक हूं। अगर मैं पुरुष होती तो मेरा अभिवादन एक प्रकार से संगीत जगत के भगवान के रूप में किया जाता, लेकिन चूंकि मैं एक महिला हूं तो मुझ पर यकीन ही नहीं है।”

27 वर्षीय इस गायिका ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा, “हालांकि, मुझे किसी के सहानुभूति की जरूरत नहीं है, मैं बस इस स्थिति को बयां कर रही हूं। इस इंडस्ट्री में महिलाओं की योग्यता पर हमेशा सवाल खड़ा किया जाता है कि ‘क्या वाकई में उन्होंने ऐसा लिखा है?’,’क्या वह वाकई में प्रोड्यूस कर सकती हैं?’, ‘क्या उन्हें वाकई में पता है कि वह क्या कर रही हैं?’ मैंने ऐसा होते अकसर देखा है।”

चार्ली ने लोगों से महिला कलाकारों को असम्मानित करने से रोकने का आग्रह किया है।