संगीतकार वनराज भाटिया का निधन, भारतीय सिनेमा में शोक की लहर

मुंबई, 7 मई (आईएएनएस)। संगीत निर्देशक वनराज भाटिया का शुक्रवार को शहर में उनके आवास पर निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे।

सत्तर और अस्सी के दशक में अंकुर, मंथन, भूमिका, जाने भी दो यारो, मोहन जोशी हाजिर हो और 36 चौरंगी लेन जैसी फिल्मों के साथ ही टीवी शो वागले की दुनिया और बनेगी अपनी बात से उन्हें पहचान मिली थी। उन्हें उम्र से संबंधित मुद्दों के कारण बदनाम किया गया था। वह कुछ समय से ठीक नहीं थे।

संगीतकार ने 1988 में गोविंद निहलानी की प्रशंसित तमस में अपने संगीत के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता और 2012 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

फिल्म निर्माता हंसल मेहता अपना शोक व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, आरआईपी मास्टर जबकि अभिनेता फरहान अख्तर ने लिखा, आरआईपी हैशटेगवनराज भाटिया, उनके द्वारा बनाए गए कई अन्य शानदार संगीत कार्यों के अलावा, मैं तमस की थीम को विशेष रूप से याद करता हूं, जो पीड़ा से भरी चीख के साथ शुरू हुई। ये किसी को भी आराम पहुंचा सकती है और किसी का भी दिल तोड़ सकती है।

शंकर-एहसान-लॉय तिकड़ी के संगीतकार एहसान नूरानी ने लिखा, भारत के बेहतरीन संगीतकारों में से एक वनराज भाटिया को विदाई। मुझे खुशी है कि हमें आपके साथ काम करने का मौका मिला और आप हमारे संगीत का हिस्सा बने। आपके जैसा और कोई नहीं हो सकता है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस