श्रीलंका के गेंदबाज धमिका प्रसाद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा (लीड-1)

कोलंबो, 19 फरवरी (आईएएनएस)। श्रीलंका के तेज गेंदबाज धमिका प्रसाद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। प्रसाद ने साल 2014 में अंतिम बार वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट खेला था।

प्रसाद ने श्रीलंका के लिए 25 टेस्ट, 24 वनडे और एक टी20 मैच खेल हैं। उन्होंने टेस्ट में 35.97 के औसत से 75 विकेट, वनडे में 30.53 के औसत से 32 विकेट लिए हैं।

प्रसाद ने अपने करियर की शुरुआत 2006 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मुकाबले से की थी।

37 वर्षीय प्रसाद ने भारत के खिलाफ 2008 में टेस्ट पदार्पण किया था और उनका आखिरी टेस्ट 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ था। इसके बाद उन्हें कंधे में चोट लग गयी और वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी नहीं कर सके।

प्रसाद ने डेली न्यूज से कहा, मेरे ख्याल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का यह सही समय है जिससे युवाओं को मौका मिल सके। मैंने घरेलू क्रिकेट में खेलना जारी रखने का फैसला किया है। मैं 19 वर्षों तक एसएससी के खेल चुका हूं और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।

टेस्ट क्रिकेट में प्रसाद का आखिरी साल उनका सबसे सफल साल रहा। 2015 में नौ टेस्ट में प्रसाद ने 41 टेस्ट लिए और साल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले 10 गेंदबाजों में से एक रहे। हालांकि, उन्हें कंधे में चोट लग गई और उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी जिसके बाद कभी पूरी तरह उबर नहीं सके।

— आईएएनएस

जेएनएस