श्रीनगर के नवनिर्वाचित मेयर जुनैद मट्टू अपनी पार्टी में हुए शामिल

श्रीनगर, 27 नवंबर (आईएएनएस)। श्रीनगर नगर निगम (एसएमसी) के मेयर चुने जाने के एक दिन बाद, जुनैद मट्टू शुक्रवार को अपनी पार्टी में शामिल हो गए।

पीडीपी-भाजपा सरकार में मंत्री रहे अल्ताफ बुखारी की ओर से पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद अपनी पार्टी की शुरूआत की गई थी।

श्रीनगर नगर निगम में मेयर का पद पिछले पांच महीनों से भी ज्यादा समय से खाली था। इससे पहले भी जुनैद मट्टू ही इस पद पर काबिज थे। लेकिन उन्हें अविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटा दिया गया था।

मट्टू सजाद लोन के नेतृत्व वाले पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (पीसी) के सदस्य थे। बाद में, उन्होंने नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) में शामिल होने के लिए 2013 में पीसी छोड़ दी थी और पार्टी के प्रवक्ता बन गए थे। इसके बाद उन्होंने नेकां को छोड़ दिया और 2018 में फिर से पीसी में शामिल हो गए। हालांकि, उन्होंने पीसी को फिर से छोड़ दिया और शुक्रवार को वह अपनी पार्टी में शामिल हो गए।

मट्टू ने कहा, अपनी पार्टी, ताजा हवा की सांस के रूप में आई है और यह पारंपरिक दलों द्वारा शोषण की राजनीति का एकमात्र विश्वसनीय विकल्प है।

मट्टू का पार्टी में स्वागत करते हुए, अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने कहा कि उनका प्रयास श्रीनगर को विश्व स्तरीय शहर बनाना होगा।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम