श्रीजेश से बहुत कुछ सीखने को मिलता है : पाठक

ब्यूनस आयर्स, 16 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत की पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर कृष्ण पाठक, जिन्हें एफआईएच प्रो लीग मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ देश के लिए अपने 50वें मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, का कहना है कि टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा ने उन्हें प्रेरित किया है।

भारत ने मेजबान अर्जेंटीना को बैक-टू-बैक प्रो लीग मैचों में हराया और गोलकीपर्स पीआर श्रीजेश और पाठक ने अपनी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

पाठक ने कहा, स्थानों के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा ने ही मुझे बेहतर गोलकीपर बनाया है। श्रीजेश भाई से बहुत कुछ सीखा जा सकता है। वह इतने सालों से उच्चतम स्तर पर खेल रहे हैं। मैंने पिछले चार वर्षों में एक कीपर के रूप में सुधार किया है और इसका कारण है कि मैंने श्रीजेश जैसे लोगों को देखा और सीखा है।

अपनी 50 वीं अंतरराष्ट्रीय कैप हासिल करने पर,पाठक ने कहा, ऐसा महसूस होता है कि मैंने कल ही अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था। इतने कम समय में इतना कुछ हो गया है। मुझे सीनियर टीम में खेलने का अवसर मिला है। टूर्नामेंट और अपने सीनियर्स से बहुत कुछ सीखा। कोचों ने हमेशा मेरी प्रतिभा पर विश्वास किया है। मैं भारत के लिए कड़ी मेहनत और खेल खेलना जारी रखना चाहता हूं। इस उपलब्धि तक पहुंचना मुझे गर्व महसूस कराता है।

भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र बेंगलुरु में एक सप्ताह के शिविर के बाद, भारत की टीम 8 और 9 मई को प्रो लीग गेम्स के लिए लंदन रवाना होगी।

–आईएएनएस

जेएनएस