श्याओमी ने उद्यमियों के लिए 100 करोड़ के समर्थन पैकेज की घोषणा की

नई दिल्ली, 25 मार्च (आईएएनएस)। श्याओमी ने गुरुवार को 100 करोड़ रुपये के साथ उद्यमियों के लिए अपने नए सपोर्ट पैकेज, ग्रो विद मी (जीडब्ल्यूएम) की घोषणा की।

इस सपोर्ट या समर्थन पैकेज के साथ कंपनी का अगले दो वर्षों में भारत में एक्सक्लूसिव खुदरा स्टोर्स के साथ-साथ ऑफलाइन खुदरा टच प्वाइंट्स की संख्या दोगुनी करने का लक्ष्य है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने आईएएनएस को यह जानकारी दी।

मी इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) मुरलीकृष्णन बी. ने आईएएनएस से कहा, वर्तमान में हमारे पास 3000 से अधिक मी स्टोर्स, 75 से अधिक मी होम्स और 15,000 से अधिक रिटेल टच प्वाइंट्स हैं। अगले दो वर्षों में हम देश में मी स्टोर्स की संख्या को दोगुना करने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा मी टचप्वाइंट्स की कुल संख्या को भी अगले एक साल में दोगुना करते हुए 30,000 तक ले जाएगी। इससे बाजार में 10,000 नई नौकरियां पैदा होंगी।

जीडब्ल्यूएम पहल के तहत, मी इंडिया मी रिटेल एकेडमी की भी शुरुआत भी करेगी, जिसमें विभिन्न पृष्ठभूमि के उद्यमियों का पोषण और उत्पाद प्रशिक्षण से लेकर बिक्री प्रशिक्षण, ग्राहक प्रबंधन जैसे अन्य सॉफ्ट स्किल्स जैसे मार्केटिंग, इन-स्टोर डिजाइनिंग, खुदरा उत्कृष्टता, ग्राहक सेवा आदि शुरू करना शामिल होगा। यह पहल तकनीकी ज्ञान के साथ उन्हें सशक्त बनाने और उनके व्यापार कौशल को बढ़ाने में मदद करेगी।

मुरलीकृष्णन ने कहा, हमारी नई पहल ग्रो विद मी के साथ हम अगले 2 वर्षों में मी स्टोर्स की संख्या को दोगुना करके अपनी खुदरा उपस्थिति का विस्तार करेंगे। हम देश में अन्य दूर के कोनों को कवर करने के लिए मी स्टोर ऑन व्हील्स प्रारूप का विस्तार करने का भी इरादा रखते हैं। हम उन क्षेत्रों में जहां सीमित पहुंच है, वहां बेस्ट-इन-क्लास मी स्टोर शोरूम अनुभव लेकर आएंगे।

मी इंडिया लगातार 14 तिमाहियों में स्मार्टफोन बाजार में छाया हुआ है। वर्तमान में इसमें 3000 से अधिक मी स्टोर्स के साथ 75 से अधिक मी होम्स, 75 से अधिक मी स्टूडियो, 9400 से अधिक मी मुख्य पार्टनर्स और 4000 से अधिक लार्ज फॉर्मेट रिटेल पार्टनर शामिल हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम