शूजित सरकार ने फोन, सोशल मीडिया की लत से बचने की सलाह दी

मुंबई, 14 जनवरी (आईएएनएस)| आज के जमाने में जहां मोबाइल फोन और सोशल मीडिया की लत वाकई में चिंता का एक विषय बन गया है, ऐसे में जाने-माने फिल्मकार शूजित सरकार का इस बारे में सलाह है कि हम सभी को इस लत से छुटकारा पाना चाहिए। फिल्म ‘पीकू’ के इस निर्देशक का मानना है कि कम से कम जब हम किसी पार्टी में हो या कहीं साथ में अपने दोस्तों या करीबियों से मिल रहे होते हैं या गपशप लड़ा रहे होते हैं तब हमें सेल्फी लेने और उन्हें सोशल मीडिया में पोस्ट करने से बचने की कोशिश करनी चाहिए। इससे बेहतर हमें एक-दूसरे से बात करने पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

सरकार ने ट्विटर पर लिखा, “अगली बार जब आप किसी पार्टी या गेट टुगेदर या कोई आम गपशप का आयोजन करेंगे तब मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक लगा दें। किसी को भी इसका उपयोग न करने दें। कोई सेल्फी नहीं, सोशल मीडिया नहीं, बस आपस में गपशप का आनंद लें। यह आनंददायक है, एक बार कोशिश करें।”

काम की बात करें तो इस साल शूजित सरकार की दो फिल्में आने वाली हैं। अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना अभिनीत उनकी फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ 17 अप्रैल को रिलीज होने वाली है, जबकि विक्की कौशल अभिनीत ‘सरदार उधम सिंह’ गांधी जयंती के मौके पर रिलीज होगी।