शी चिनफिंग ने डीपीआरके के नेता किम जोंग-उन से भेंट की

बीजिंग, 21 जून (आईएएनएस)| 21 जून को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पिंग यांग के कुमसुसान होटल में डीपीआरके के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन से भेंट की। शी चिनफिंग ने चीनी पार्टी, सरकार और जनता की ओर से डीपीआरके के उत्साहपूर्ण सत्कार और संपूर्ण प्रंबधन पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “मौजूदा यात्रा सफल रही, जिसने चीन-डीपीआरके परंपरागत मित्रता मजबूत की, नये काल में चीन-डीपीआरके संबंधों के विकास की दिशा स्पष्ट की और दुनिया के सामने दोनों पक्षों द्वारा प्रायद्वीप सवाल के राजनीतिक समाधान की प्रक्रिया और क्षेत्रीय चिरस्थाई शांति पूरा करने का अटल संकल्प दिखाया।”

शी चिनफिंग ने बल देते हुए कहा, “चाहे अंतर्राष्ट्रीय परिस्थिति में कोई भी बदलाव आए, चीन डीपीआरके के समाजवादी कार्य, नई रणनीति के कार्यान्वयन, प्रायद्वीप सवाल के राजनीतिक समाधान और चिरस्थाई शांति के लिए कोशिशों का ²ढ़ समर्थन करेगा।”

किम जोंग-उन ने कहा, “डीपीआरके-चीन मित्रता का इतिहास लंबा और आधार मजबूत है। वर्तमान में डीपीआरके और चीन एक घर के लोग जैसे हैं। मैं आपके साथ ऐतिहासिक आरंभिक स्थल पर डीपीआरके-चीन मित्रता संभालकर उसे आगे बढ़ाकर डीपीआरके-चीन मित्रता के अधिक उज्जवल भविष्य की रचना चाहता हूं।”

(साभार–चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)