शिवपुरी में वनकर्मी द्वारा दलित की हत्या के मामले की जांच के आदेश

भोपाल/शिवपुरी, 18 फरवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में हैंडपंप पर पानी भरने के दौरान पानी के छींटे पड़ने पर हुए विवाद में वन विभाग के एक कर्मचारी की गोली से एक दलित की हुई मौत के मामले की वन मंत्री उमंग सिंघार ने जांच के आदेश दिए हैं। वन मंत्री उमंग सिंघार ने शिवपुरी जिले में स्थानीय लोगों और वन कर्मियों के बीच कल हुई गोली चालन की घटना को गंभीरता से लिया है।

उन्होंने वन बल प्रमुख यू. प्रकाशम को स्वयं घटनास्थल पर जाकर तीन दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने इस मामले में करैरा वन विभाग में पदस्थ फॉरेस्ट रेंजर, डिप्टी रेंजर सहित 14 वन कर्मियों पर मामला दर्ज किया है।

ज्ञात हो कि करैरा थाना अंतर्गत फतेहपुर फॉरेस्ट नाके के पास रविवार को एक हैंडपंप के पास हुए विवाद में वन विभाग के अमले ने गोली चला दी, जिससे एक दलित की मौत हो गई।

पीड़ित परिवार की सरोज मेहतर ने पुलिस को बताया कि उनके परिवार की महिलाएं ममता, काजल नंदनी घर के पास बने हैंडपंप पर पानी भरने के लिए गई थीं, उसी वक्त वहां पर वन विभाग के रेंजर सुरेश शर्मा बोतल से पानी भरने के लिए आए, तो उन पर पानी के छींटे पड़ गए। इसी बात पर वह बिगड़ गए और उन्होंने गाली गलौज शुरू कर दी। विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने गोली चला दी जो मदन को लगी और उसकी मौत हो गई।