शिबाशीष सरकार 20 करोड़ डॉलर जुटाने के लिए एनएएसडीएक्यू पर एसपीएसी को सूचीबद्ध कर रहे

मुंबई, 5 जुलाई (आईएएनएस)। रिलायंस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ शिबाशीष सरकार द्वारा स्थापित एसपीएसी इंटरनेशनल मीडिया एक्विजिशन कॉर्प (आईएमएसी) वर्तमान में नैस्डैक पर सूचीबद्ध होने के लिए तैयार है, क्योंकि यह अगले 12 से 18 महीने में आईपीओ के साथ 20 करोड़ डॉलर जुटाने का प्रयास कर रहा है।

इसके अतिरिक्त, लिस्टिंग में ओवर-आवंटन, अगर कोई हो, को कवर करने के लिए अंडरराइटर्स के लिए चिह्न्ति 30 लाख यूनिट का ओवर-आवंटन विकल्प भी है। एसईसी द्वारा अनिवार्य वारंट के मूल्यांकन के बाद, आईएमएसी ने 25 जून को यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ अपने प्रॉस्पेक्टस को परिष्कृत किया है, और वर्तमान में रोड शो आयोजित करने की सूचना है।

आईएमएसी भारत से संबंधित एसपीएसी में से एक है जो अमेरिका में आईपीओस चला रहा है, और वर्तमान में मनोरंजन क्षेत्र में भारत से संबंधित एकमात्र एसपीएसी है।

एसपीएसी, जुलाई के दूसरे भाग में सूचीबद्ध होने की उम्मीद है, जिसका नेतृत्व शिबाशीष सरकार बोर्ड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कर रहे हैं और इसे रोहित शेट्टी, इम्तियाज अली, नीरज पांडे, लव रंजन, मणिरत्नम, अजय देवगन और विद्युत जामवाल सहित भारत के फिल्म उद्योग के सदस्यों द्वारा समर्थित माना जाता है।

मुख्य अभिनेताओं और निर्देशकों के अलावा, उद्यम के अन्य समर्थकों में कथित तौर पर निर्माता और मीडिया समूह जैसे भूषण कुमार, मुंबई मूवी स्टूडियो, अन्नपूर्णा स्टूडियो की सुप्रिया यारलागड्डा, बीवीएसएन प्रसाद (एसवीसीसी), एस शशिकांत (वाई नॉट स्टूडियो), दीपा ट्रेसी (स्टोरीकल्चर), विश्व प्रसाद (पीपल मीडिया) और सैयद ताहिर अली (ताहिर सिने तकनीक) शामिल हैं।

शिबाशीष सरकार से संबद्ध एक इकाई के बारे में बताया गया है कि वह पहले से ही कम से कम 7.14 मिलियन डॉलर और 7.96 मिलियन डॉलर तक की इकाइयों को खरीदने के लिए प्रतिबद्ध है अगर अंडरराइटर्स ज्यादा आवंटन विकल्प का प्रयोग करते हैं।

आईएमएसी अधिकांश अन्य एसपीएसी से इस मायने में अलग है कि वह मीडिया, मनोरंजन और प्रौद्योगिकी उद्योग में एक कंपनी का अधिग्रहण करना चाहता है – एक ऐसा क्षेत्र जहां कोरोनावायरस महामारी का मिश्रित प्रभाव पड़ा है। जहां पारंपरिक सिनेमा और मनोरंजन स्थलों को लॉकडाउन का सामना करना पड़ा है, वहीं स्ट्रीमिंग सेवाओं और गेमिंग में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी गई है। इसलिए, आईएमएसी भारत के अवसर पर विशेष ध्यान देने के साथ पॉजिटिव परिचालन नकदी प्रवाह या महत्वपूर्ण संपत्ति और मजबूत प्रबंधन टीमों के लिए स्पष्ट रास्ते वाली कंपनियों को हासिल करने के अवसर के रूप में देखता है।

यह 150 मिलियन डॉलर से 500 मिलियन डॉलर के बीच उद्यम मूल्य वाली कंपनियों को लक्षित करने का इरादा रखता है। हालांकि, एसपीएसी के लिए नैस्डैक के नियमों को पूरा करने के लिए लक्षित व्यवसाय का उचित बाजार मूल्य न्यूनतम 160 मिलियन डॉलर होगा। अगर आईएमएसी अधिक आवंटन विकल्प का प्रयोग करता है, तो न्यूनतम उचित बाजार मूल्य 184 मिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा।

एसईसी के पास दायर विवरणिका में भारत को एक मोबाइल डिजिटल-प्रथम अर्थव्यवस्था के रूप में वर्णित किया गया है, साथ ही बाजार जो दुनिया में सबसे अधिक सिनेमा टिकट बेचता है – आईएमएसी बाजार में देखे जाने वाले अवसरों की ओर इशारा करता है।

–आईएएनएस

एसएस/एसजीके