शाहीनबाग के प्रदर्शनकारी अमित शाह से मिलने को तैयार

नई दिल्ली, 15 फरवरी (आईएएनएस)| नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे शहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को कहा कि वह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने को तैयार हैं। प्रदर्शकारियों को यहां बैठे दो महीने से ज्यादा समय हो गए हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने हालांकि आईएएनएस से कहा कि इस बाबत प्रदर्शनकारियों ने ना तो शाह से मिलने की इजाजत मांगी है और ना ही उन्हें इसकी इजाजत दी गई है।

वहीं, प्रदर्शनकारियों ने आईएएनएस से कहा, “इस मामले को लेकर हुई बैठक में हमने वहां मौजूद लोगों से पूछा, क्या हमें गृहमंत्री से मुलाकात करने जाना चाहिए? सभी ने इस पर अपनी स्वीकृति दी। प्रदर्शनकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल कल (रविवार) दोपहर दो बजे गृहमंत्री (अमित) शाह से मुलाकात करने जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा, “गृहमंत्री से मुलाकात को लेकर महिलाएं और वकीलों की टीम दिल्ली पुलिस से इजाजत और सुरक्षा मांगने के लिए गई है।”

इससे पहले, दबंग दादियों के नाम से चर्चित सरवरी व बिल्किस नामक बुजुर्ग महिलाओं ने शनिवार को मीडिया से कहा था, “हम कल (गृह मंत्री) अमित शाह से (दोपहर) दो बजे मुलाकात करने जाएंगे।”

गौरतलब है कि गृहमंत्री सीएए को लेकर बहस की चुनौती दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि जिसे भी इस कानून से परेशानी है, वह उनसे बात करे। वह लोगों को समझाने के लिए तैयार हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कहा, “गृहमंत्री अमित शाह जी ने कहा था, जिसे सीएए समझना हो, जिसे परेशानी हो वह मुझसे बात करे। उन्होंने यह नहीं कहा था कि कौन आ सकता है, कौन नहीं। अब पूरे हिंदुस्तान की जनता उनसे इस कानून के बारे में समझना चाहती है।”

गृहमंत्री से मिलने के लिए कौन-कौन जा रहा है, के जवाब में उन्होंने कहा, “हमसे कई लोगों से फोन पर संपर्क किया है। वे भी हमारे साथ गृहमंत्री से मुलाकात करने आना चाहते हैं। वे लोग पहले शाहीनबाग आएंगे और फिर यहां से प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री शाह से मुलाकात करने के लिए रवाना होगा।”