शादीस्थान के निर्देशक राज सिंह चौधरी ने कहा, अच्छे मामलों में लोग आपके साथ खड़े होते हैं

मुंबई, 21 जून (आईएएनएस)। राज सिंह चौधरी ने गुलाल में अपने अभिनय से सभी को प्रभावित किया, लेकिन शादीस्थान में एक नवोदित निर्देशक के रूप में उनके हालिया प्रयास की प्रतिक्रिया उम्मीद से कम रही है।

चौधरी ने इसे अच्छी भावना से लेते हुए कहा कि आलोचना को सकारात्मक तरीके से लेने की जरूरत है।

उनका कहना है, आप हमेशा चाहते हैं कि हर कोई आपकी फिल्म को पसंद करे और उसकी सराहना करे, लेकिन आप सभी को खुश नहीं कर सकते। हर किसी का एक ²ष्टिकोण होता है, चाहे वह फिल्म बनाने वाले लोग हों या दर्शक। आलोचना होना तय है। आपको बुके और ईंट पत्थर दोनों मिलेंगे, लेकिन आपको इसे सकारात्मक तरीके से लेना होगा।

लेखक और फिल्म निर्माता राज सिंह चौधरी का कहना है कि वह शादीस्थान की पटकथा बनाने के लिए एक सच्ची कहानी से प्रेरित थे।

चौधरी कहते हैं, किसी को मैं व्यक्तिगत रूप से जानता हूं, मैंने इसे बहुत करीब से देखा है। वास्तव में यह मेरे परिवार में हुआ है। मैं उस समय स्कूल में था। मैं हमेशा दुनिया को यह बताना चाहता था कि कुछ गलत हो रहा है और यह सही नहीं है। फिल्म उसी पर आधारित है लेकिन मैंने इसे और अधिक सिनेमाई और मनोरंजक बना दिया था, ताकि यह उपदेशात्मक न लगे।

रोड ट्रिप फिल्म की शूटिंग के अपने अनुभव को साझा करते हुए, चौधरी याद करते हैं, हमने राजस्थान, मुंबई, दमन, गुजरात, उदयपुर और अजमेर जैसे कई स्थानों पर शूटिंग की। यह सुंदर लेकिन चुनौतीपूर्ण अनुभव रहा है क्योंकि हमने सीमित बजट पर शूटिंग की है। हमारे साथ काम करने वाले कुछ बेहतरीन अभिनेता और तकनीशियन, और वास्तविक जीवन के संगीतकार थे। इस फिल्म को बनाने के बाद, मुझे एक अच्छा इंसान होने का एहसास हुआ क्योंकि तभी लोग आपके साथ खड़े होते हैं जब आप कुछ अच्छा करने की कोशिश कर रहे होते हैं।

शादीस्थान में के के मेनन के साथ कीर्ति कुल्हारी, मेधा शंकर, राजन मोदी और निवेदिता भट्टाचार्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हुई है।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस