शाजापुर में स्कूली वैन कुंए में गिरी, 3 बच्चों की मौत पर कमलनाथ ने शोक जताया

शाजापुर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में एक निजी स्कूल की मारुति वैन कुंए में जा गिरी। इस वैन में 20 बच्चे सवार थे, गांव वालों ने अधिकांश बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया, मगर तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। शाजापुर के पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव ने आईएएनएस को बताया, “सुनेरा थाना क्षेत्र के रिछोंदा गांव में शुक्रवार दोपहर को एक निजी स्कूल की मारुति वैन स्कूल के करीब ही बने कुएं में जा गिरी। यह हादसा तब हुआ जब वैन को चालक बैक कर रहा था।”

उन्होंने बताया, “गांव वालों के अनुसार जब वैन कुएं में गिरी उस समय लगभग 20 बच्चे वाहन में सवार थे। हादसा होते ही लोगों ने बच्चों को बचाने का अभियान चलाया, अधिकांश बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया, मगर तीन बच्चों की जान चली गई।”

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, कुएं को चारों ओर लकड़ी और कंटीले तार से घेरा हुआ था, मगर वैन को बैक करते समय वह लकड़ी और तारों को तोड़ती हुई सीधी कुएं में जा गिरी। कुएं में काफी पानी है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, “शाजापुर के रिछोदा में एक निजी स्कूल की स्कूली बच्चों से भरी वैन के कुंए में गिरने की घटना बेहद दु:खद। तत्काल राहत कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। दुर्घटना में मृत बच्चों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।”

उन्होंने आगे लिखा, “घायल बच्चों का समुचित इलाज हो। पीड़ित परिवारों के साथ इस दु:ख की घड़ी में खड़ी है सरकार, हर संभव मदद के निर्देश। घटना की जांच हो, दोषियों को बख्शा नहीं जाए, उन पर कड़ी कार्रवाई हो।”