शांति सम्मेलन में यूएनएससी फिलिस्तीन की स्थिति पर करेगा विचार

रामल्लाह, 24 जनवरी (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) मध्य पूर्व क्षेत्र में स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक सत्र आयोजित करेगा, जिसमें फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास की अंतरराष्ट्रीय शांति सम्मेलन आयोजित करने की पहल शामिल है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शनिवार को स्थानीय मीडिया के हवाले से कहा, सत्र मंगलवार को आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सत्र फिलिस्तीन से संबंधित तीन महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेगा।

मंसूर ने कहा कि पहला मुद्दा अब्बास द्वारा एक अंतर्राष्ट्रीय शांति सम्मेलन बुलाने की पहल का है। दूसरा, अब्बास द्वारा फिलिस्तीनी क्षेत्रों में आम चुनाव कराने के लिए जारी किए गए राष्ट्रपति के फरमान के साथ-साथ उनकी तैयारियों का है।

उन्होंने कहा, तीसरा मुद्दा जो बाइडेन की अगुवाई में नई अमेरिकी सरकार और फिलिस्तीनियों के उनके साथ काम करने की इच्छा से संबंधित है।

28 अक्टूबर, 2020 को, अब्बास ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को अंतरराष्ट्रीय शांति सम्मेलन बुलाने पर तत्काल विचार-विमर्शकरने का आह्वान किया था।

गुटेरेस को भेजे गए एक पत्र में, फिलिस्तीनी नेता ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अधिकांश सदस्यों को भेजे गए पत्र में 2021 की शुरूआत में मध्य पूर्व में शांति के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन बुलाने की तैयारी करने का जिक्र है।

–आईएएनएस

एसकेपी