व्हाट्सऐप पर अब आपको मिलेंगी कुछ नई सुविधाएं

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के नए संस्करण में कुछ नई सुविधाओं को शामिल किया गया है। V 2.18.30 में कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे। नई सुविधाओं के तहत आप फोटोज़ और वीडियोज़ पर समय और स्थान का स्टीकर लगा सकते हैं।

हालाँकि यह नया अपडेट आईफ़ोन उपयोगकर्ताओं के लिए है , अगर आपके पास आईफोन है तो आप अपने व्हाट्सऐप को अपडेट कर सकते हैं। अपडेट करने के बाद आपको नया विकल्प मिलेगा , उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी को ये स्टीकर्स वाले फोटोज़ और वीडियोज़ भेजना चाहते हैं तो वही तरीका अपनाना होगा जो मानक है, आईकॉन पर क्लिक करके लाइब्रेरी से फोटो और वीडियो चयन करना है, इसके बाद ऊपर की तरफ इमोजी आईकॉन को टैप करके यहां आपको विकल्प मिलेगा स्टीकर्स लगाने का, यहां से आप समय और स्थान जोड़ सकते हैं। यह फीचर एंड्रॉयड को दिए जाने वाले व्हाट्सऐप में भी आ सकता है।

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप ने गलती से बीटा अपडेट में एक नई सुविधा को रोलआउट कर दिया था। पिछले कुछ समय से कंपनी ‘रिप्लाई प्राइवेटली’ सुविधाओं की जांच कर रही है, ये एक ऐसी सुविधा है जिससे उपयोगकर्ता किसी समूह बातचीत में निजी तरीके से संदेश भेज पाएंगे। डेवलपर्स ने गलती से इस सुविधा को हटा दिया था।

… तो आपको खूब आएगा पसंद
अगर आप व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम दोनों उपयोग करते हैं तो फेसबुक आपके लिए एक खास सुविधा जारी कर सकता है, ये फीचर खासतौर पर इंस्टाग्राम प्रेमियों को खूब पसंद आएगा। कंपनी एक नए सुविधा की जांच कर रही है, जिससे इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता अपने इंस्टा स्टोरीज को सीधे व्हाट्सऐप पर व्हाट्सऐप स्टेटस के रूप में शेयर कर पाएंगे।