विश्व बैंक ने फिलीपींस को 400 मिलियन डॉलर ऋण को मंजूरी दी

मनीला, 25 जून (आईएएनएस)। विश्व बैंक ने शुक्रवार को सुधारों का समर्थन करने के लिए 400 मिलियन डॉलर के ऋण को मंजूरी दी, जो एक लचीला वित्तीय क्षेत्र प्राप्त करने में फिलीपीन सरकार की सहायता करने और कोविड महामारी से ज्यादा समावेशी वसूली सुनिश्चित करने में मदद करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बैंक ने कहा कि फिलीपींस फस्र्ट फाइनेंशियल सेक्टर रिफॉर्म डेवलपमेंट पॉलिसी फाइनेंसिंग लोन तीन सुधार क्षेत्रों का समर्थन करने वाले दो कार्यक्रमों में से पहला है, जिसमें वित्तीय क्षेत्र की स्थिरता, अखंडता और लचीलापन को मजबूत करना शामिल है।

बैंक ने कहा कि ऋण व्यक्तियों और फर्मों के लिए वित्तीय समावेशन का विस्तार करेगा और आपदा जोखिम वित्त को बढ़ावा देगा जो राष्ट्रीय बजट और व्यवसायों और परिवारों के जीवन और आजीविका को आपदाओं के प्रभाव से बचाता है।

ब्रुनेई, मलेशिया, फिलीपींस और थाईलैंड के विश्व बैंक के देश निदेशक, निदियाम डीओप ने एक बयान में कहा स्वास्थ्य संकट, रोकथाम उपायों के आर्थिक प्रभाव और वैश्विक मंदी ने न केवल वित्तीय क्षेत्र की स्थिरता बल्कि आर्थिक सुधार का समर्थन करने और विशेष रूप से गरीबों पर और आबादी के कमजोर वर्ग के भविष्य के झटकों के प्रभाव को कम करने के लिए सुधारों की तात्कालिकता को बढ़ा दिया है।

सरकारी वित्तपोषण की जरूरतों का समर्थन करने के लिए समय पर वित्तीय संसाधन प्रदान करने के अलावा, डीओप ने कहा कि इस ऋण के तहत समर्थित वित्तीय क्षेत्र के सुधार व्यक्तियों और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों की तत्काल जरूरतों को पूरा करने में मदद करेंगे।

बैंक ने कहा कि नया ऋण एक विकास नीति ऋण (डीपीएल) है जो सुधार करने वाले देशों को त्वरित वितरण सहायता प्रदान करता है।

डीपीएल आमतौर पर नीति और संस्थागत परिवर्तनों का समर्थन करते हैं जो निरंतर और न्यायसंगत विकास के लिए अनुकूल वातावरण बनाने के लिए आवश्यक हैं, जैसा कि उधारकर्ता देशों के विकास एजेंडा परिभाषित करता है।

वित्तीय क्षेत्र की स्थिरता, अखंडता और लचीलेपन को बढ़ाने के लिए इस डीपीएल द्वारा समर्थित नीतिगत सुधारों में बैंको सेंट्रल एनजी पिलिपिनास द्वारा बैंकों के विवेकपूर्ण पर्यवेक्षण में सुधार के लिए कानूनी, नियामक और पर्यवेक्षी मुद्दों को संबोधित करने के उपाय हैं, फिलीपींस में बीमा कानून लाना। वैश्विक मानकों के अनुरूप, और छोटे और मध्यम उद्यमों को ऋण की दीर्घकालिक उपलब्धता सुनिश्चित करना है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस