विश्व कप : इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को 285 रनों पर रोका (लीड-1)

 लंदन, 25 जून (आईएएनएस)| इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मंगलवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में आस्ट्रेलिया को मजबूत शुरुआत के बाद भी कम स्कोर पर रोक दिया।

 आस्ट्रेलियाई टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 285 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए। जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, बेन स्टोक्स, मोइन अली को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

आस्ट्रेलिया का यह स्कोर तब है, जब कप्तान एरॉन फिंच (100) और डेविड वार्नर (53) ने पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की थी। अली ने 23वें ओवर की चौथी गेंद पर वार्नर को जोए रूट के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा। वार्नर ने 61 गेंदों का सामना करते हुए छ चौके लगाए।

फिंच ने फिर उस्मान ख्वाजा के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। ख्वाजा हालांकि 23 के निजी स्कोर से आगे नहीं जा पाए और 173 के कुल स्कोर पर स्टोक्स ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

फिंच ने 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन लेकर इस विश्व कप में अपना दूसरा शतक पूर किया, लेकिन अगली ही गेंद पर आर्चर ने फिंच को पवेलियन भेज दिया। फिंच की पारी में 116 गेंदें शामिल रहीं। उन्होंने 11 चौकों के अलावा दो छक्के भी मारे।

यहां से आस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की पटरी से उतरती चली गई। फिंच का विकेट 183 के कुल स्कोर पर गिरा।

ग्लैन मैक्सवेल 12, मार्कस स्टोइनिस आठ, स्टीव स्मिथ 38, 46वें ओवर तक पवेलियन लौट चुके थे और इन सभी के जाने के बाद आस्ट्रेलिया की बड़े स्कोर की उम्मीदें धराशायी हो गई थीं। 46 ओवर के बाद आस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 253 रन था।

अंत में एलेक्स कैरी ने 27 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 38 रन का पारी खेल टीम को 300 के आंकड़े तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। कैरी के साथ मिशेल स्टार्क चार रनों पर नाबाद लौटे।