विश्वसनीय दोस्त फीचर की प्लानिंग कर रहा है ट्विटर: रिपोर्ट

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने आगामी सुविधाओं के लिए दो अवधारणाओं का खुलासा किया है। इसमें विश्वसनीय दोस्त शामिल हैं, जो उपयोगकतार्ओं को अकाउंट को बदलने या गोपनीयता सेटिंग्स को बदलने के बिना विशिष्ट दर्शकों के लिए ट्वीट्स को टारगेट करने की अनुमति देगा।

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट लोगों को विश्वसनीय दोस्त नामित करने में सक्षम करेगा, इसलिए कुछ ट्वीट केवल उसी समूह को दिखाई देंगे।

यह आइडिया स्टोरीज के लिए इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड्स फीचर के समान है।

इनगेंजेट की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर डिजाइनर एंड्रयू कोर्टर द्वारा साझा की गई एक फोटो के अनुसार, ट्विटर का वर्जन उपयोगकतार्ओं को दर्शकों को उसी तरह से टॉगल करने की अनुमति देगा, जैसे आप चुन सकते हैं कि कौन आपको जवाब दे सकता है या नहीं।

उन्होंने कहा, शायद आप अपनी टाइमलाइन में पहले विश्वसनीय मित्रों के ट्वीट्स भी देख सकते हैं, जो कि कालानुक्रमिक या एल्गोरिथम होम टाइमलाइन के लिए एक और विकल्प देगा जो ट्विटर वर्तमान में देता है।

एक अन्य विशेषता लोगों को एक ही खाते से अलग-अलग व्यक्तित्व या पहलू लेने की अनुमति देगी।

उदाहरण के लिए, एक उपयोगकर्ता की एक पेशेवर पहचान हो सकती है, जहां वे काम से संबंधित विषयों के बारे में ट्वीट करते हैं और एक व्यक्तिगत, जो दोस्तों और परिवार के लिए अधिक मायने रखता है।

फोटों के अनुसार, उपयोगकतार्ओं के पास किसी भी व्यक्ति को सार्वजनिक या निजी बनाने का विकल्प हो सकता है। नए अनुयायी यह चुनने में सक्षम होंगे कि वे किस पहलू से ट्वीट देखना चाहते हैं।

कोर्टर ने उत्तरों को फिल्टर करने के लिए एक नई अवधारणा का भी खुलासा किया जो उपयोगकतार्ओं को विशिष्ट शब्दों या वाक्यांशों को चुनने की अनुमति देगा जो वे नहीं देखना पसंद करते हैं। फिर, अगर कोई उपयोगकर्ता जो उत्तर दे रहा है या उपयोगकर्ता का उल्लेख कर रहा है, उन शब्दों या वाक्यांशों में से किसी एक का उपयोग करने की कोशिश करता है, तो ट्विटर उन्हें बताएगा कि शब्द उस व्यक्ति की पसंद के विरुद्ध हैं।

साझा की गई तस्वारों के अनुसार, यह सुविधा किसी को भी आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग करके ट्वीट भेजने से नहीं रोकेगी, लेकिन यह इसे प्राप्त करने वाले व्यक्ति को कम दिखाई देगी।

यह विचार अन्य प्रकार के विरोधी धमकाने वाले कुहनी के समान है जिसे ट्विटर ने अतीत में नियोजित किया है। हालांकि, ये एक कदम आगे बढ़ेगा क्योंकि हर उपयोगकर्ता अपनी बातचीत सीमाएं निर्धारित कर सकता है।

कोर्टर ने कहा कि हम अभी तक इनका निर्माण नहीं कर रहे हैं। फिलहाल, कंपनी डिजाइनों पर प्रतिक्रिया मांग रही है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस