विवादित नगरसेवक तुषार कामठे के पक्ष में उतरा सभागृह

पुणे : पुणे समाचार

पिंपरी। ठेकेदार द्वारा फिरौती मांगने की शिकायत दर्ज कराए जाने से पुनः विवादों में घिरे सत्ताधारी भाजपा के नगरसेवक तुषार कामठे के पक्ष में आज सभागृह उतर पड़ा। सम्बंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट में शामिल कर उसके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराने को लेकर कार्रवाई करने के आदेश प्रशासन को दिए गए।

फर्जी प्रमाणपत्र पेश करने की शिकायत में गिरफ्तार होने और जमानत मिलने के बाद कामठे तब फिर विवादों में घिरे, जब उनके खिलाफ एकमसिंग कोहली नामक ठेकेदार ने सांगवी पुलिस में फिरौती मांगने की शिकायत दर्ज कराई। कामठे के प्रभाग में स्ट्रीट लाइट पोल्स पर विज्ञापन बाजी का ठेका कोहली की फर्म को मिला है, जिसका उन्होंने विरोध जताया है। इस पर से हुए विवाद में कामठे ने कोहली के खिलाफ धमकाने की शिकायत देकर पुलिस सुरक्षा की मांग की है। अब कोहली ने उनके खिलाफ फिरौती मांगने की शिकायत दी है।

इस मामले की छाप आज सर्वसाधारण सभा पर भी नजर आयी। सभागृह नेता एकनाथ पवार ने झूठी शिकायत दर्ज कराने को लेकर ठेकेदार पर कार्रवाई और उसे ब्लैक लिस्ट में शामिल करने की मांग की है। शिवसेना नगरसेवक राहुल कलाटे ने भी उनकी मांग का समर्थन किया। कामठे फ्लेक्स हटाने की मांग बार बार की है, जिसे प्रशासन ने नजरअंदाज किया। बाद में उन्होंने खुद फ्लेक्स हटाने की शुरुआत की, जिसके चलते ठेकेदार ने उनके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई। ठेकेदार के साथ मनपा के जिस बीट निरीक्षक ने कार्रवाई में कोताही बरती, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई। इसके अनुसार महापौर नितिन कालजे ने प्रशासन को इस मामले की जांच और कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए।