विदेश मंत्रालय असाधारण क्षमाप्रार्थियों का मंत्रालय बन गया है : चिदंबरम

नई फरवरी 18 (आईएएनएस)। पंजाब में शहरी निकाय के नतीजों से भाजपा को झटका लगने के बाद कांग्रेस ने गलत नीतियों के लिए केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, क्या मोदी सरकार अब भी मानती है कि कृषि कानून लोकप्रिय हैं और पंजाब के किसानों का केवल एक छोटा वर्ग उनका विरोध कर रहा है?

उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय सरकार की गलत घरेलू नीतियों के लिए असाधारण क्षमाप्रार्थियों का मंत्रालय बनकर रह गया है और बड़ी तेजी से विश्वसनीयता खो रहा है।

चिदंबरम ने कहा कि किसान मतदाता हैं। प्रवासी कामगार, एमएसएमई, बेरोजगार और गरीब परिवारों में जो गुस्सा है, वे निकालेंगे ही। जब उनकी बारी होगी तो वे पंजाब के मतदाताओं की तरह भाजपा के खिलाफ वोट देंगे।

अंतिम गणना में, कांग्रेस ने नगर परिषदों में 1,815 वाडरें में से 1,199 और नगर निगम की 350 सीटों में से 281 पर जीत हासिल की। शिरोमणि अकाली दल 289 और 33 पर पीछे चल रहा है। भारतीय जनता पार्टी क्रमश: 38 और 20 पर। आम आदमी पार्टी क्रमश: 57 और नौ पर रही, जबकि शेष काफी हद तक निर्दलीय और बसपा (कश्मीर) और सीपीआई क्रमश 13 और 12 वाडरें में जीत गई।

बठिंडा, होशियारपुर, मोगा और पठानकोट जिलों में 2015 के नगर निगम चुनावों की तुलना में कांग्रेस के पक्ष में जो स्विंग है, वह इस बात से प्रकट है कि पार्टी 11 सीटों से बढ़कर अब 149 तक जा पहुंची है।

इसी तरह वाडरें में 2015 में कांग्रेस का स्कोर

जो 356 था, अब 1,480 हो गया है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब और उसके भविष्य को बर्बाद करने के लिए बाहर की नकारात्मक और शातिर ताकतों को हराने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा किया था और बधाई दी थी।

–आईएएनएस

एसजीके