वित्तीय अनुशासन होना जरूरी : पूर्व मंत्री इसाक

तिरुवनंतपुरम, 12 मई (आईएएनएस)। पूर्व वित्त मंत्री थॉमस इसाक को पूरा विश्वास है कि केरल में वित्त की स्थिति एकदम सही स्थिति में है और आने वाले एक साल के लिए किसी को इसकी कोई चिंता नहीं है।

68 साल के इस्साक को उस समय झटका लगा जब उनकी पार्टी सीपीआई एम के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उन सभी विधायकों को छोड़ने का फैसला किया जिनके पास लगातार दो बार से कार्यकाल हैं।

2001 से शुरू हुआ विधानसभा में इसाक का कार्यकाल अब अंतिम पड़ाव पर है।

अच्युतानंदन कैबिनेट और फिर मौजूदा निवर्तमान विजयन कैबिनेट के बीच में उन्होंने साल 2006 से 2011 तक राज्य का वित्त विभाग संभाला।

उन्होंने कहा कि राज्य के वित्तीय स्वास्थ्य की चिंता नहीं होनी चाहिए क्योंकि फिलहाल हालात ठीक हैं।

इसाक ने कहा कि पहले वर्ष में, चीजें ठीक हो जाएंगी क्योंकि केरल को 18,000 करोड़ रुपये का राजस्व घाटा अनुदान मिलेगा। हमारे निरंतर प्रयासों के कारण हमें यह मिला है और किसी अन्य राज्य को यह नहीं मिला है। इसलिए कोई मुद्दा नहीं है। हालांकि, अगले साल देश में अपेक्षित वित्तीय संकट हो सकता है।

इसहाक ने कहा, समय की आवश्यकता व्यय को कम करने के लिए है और किसी को राजस्व का स्पष्ट विचार होना चाहिए और वित्तीय अनुशासन बनाए रखना चाहिए।

इस्साक ने कहा, सिर्फ इसलिए कि मैं मंत्री नहीं हूं, इसका कोई मतलब नहीं है। मैं पार्टी के निदेशरें के अनुसार काम करूंगा और अब मेरे हाथ में बहुत समय है। मैं इसे पढ़ने और अध्ययन करने के लिए उपयोग करूंगा।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस