विज्ञान भवन में किसान नेताओं की बैठक, बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी खेले वॉलीबॉल

गाजीपुर बॉर्डर, 4 जनवरी (आईएएनएस)। तीन कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसान नेताओं के बीच दिल्ली के विज्ञान भवन में वार्ता शुरू हो गई है। वहीं दूसरी ओर बॉर्डर पर धरना दे रहे नौजवान वॉलीबॉल खेलकर समय काट रहे हैं।

विज्ञान भवन में हो रही बैठक पर हर किसी की निगाह बनी हुई है, लेकिन नौजवान प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनके नेता बैठक में गए हुए हैं, तब तक वे उनके आदेश का इंतजार कर रहे हैं। बॉर्डर के माहौल को मौसम के मुताबिक बनाए रखने के लिए वे वॉलीबॉल खेल रहे हैं।

गाजीपुर बॉर्डर पर नौजवान प्रदर्शनकारी एक तरफ वॉलीबॉल

खेल रहे हैं तो वहीं अन्य प्रदर्शनकारी क्रिकेट भी खेल रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का मानना है कि उनका प्र्दशन शांतिपूर्ण है। बैठक के बाद बड़े नेताओं का जो फैसला होगा, उसी मुताबिक, वे अगला कदम उठाएंगे।

दरअसल, किसान आंदोलन के 40वें दिन में प्रवेश करने के बाद दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल व राज्यमंत्री सोम प्रकाश किसान संगठनों के 41 प्रतिनिधियों से बाकी बच गए दो अहम मांगों पर चर्चा कर रहे हैं।

किसान संगठनों के नेता केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद की कानूनी गारंटी की मांग पर केंद्रीय मंत्रियों के साथ विज्ञान भवन में बातचीत कर रहे हैं।

–आईएएनएस

एमएसके/एसजीके