विघ्नेश पांडे ने खुलासा किया कि उन्होंने वेंट्रिलोक्विजम को करियर के रूप में क्यों चुना

मुंबई, 3 जुलाई (आईएएनएस)। शो द हैप्पी आवर की मेजबानी कर रहे अभिनेता और मेजबान विघ्नेश पांडे ने भी वेंट्रिलोक्विस्ट के रूप में अपनी पहचान बनाई है। उनका कहना है कि वेंट्रिलोक्विजम उनका पहला करियर पसंद नहीं था।

विघ्नेश, जिसकी महिला कठपुतली अन्ना काफी लोकप्रिय है, बताती है कि उसकी यात्रा उसके पिता के स्थानापन्न वेंट्रिलोक्विस्ट के रूप में शुरू हुई थी।

विघ्नेश ने आईएएनएस को बताया मैंने कॉलेज के अपने पहले वर्ष में केवल एक शौक के रूप में वेंट्रिलोक्विजम लेने का फैसला किया और तब मैं शो व्यवसाय का ज्यादा प्रशंसक नहीं था। मेरे पिता और मेरे भाई वेंट्रिलोक्विस्ट हैं और हम बहुत उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं। जीवन में, मैं हमेशा एक स्थिर करियर बनाना चाहता था। इसके बावजूद, मैंने वेंट्रिलोक्विजम को एक शॉट देने का फैसला किया। मेरा पहला शो एक फ्लॉप शो था, मैं अपने पिता के विकल्प के रूप में गया और निराश होकर वापस आया। मुझे लगा कि मेरे लिए यह पेशा नहीं था।

अभिनेता आगे कहते हैं: मैंने लगभग इस कला का पीछा बंद करने का फैसला किया था जब तक कि मेरे पिता को उसी इवेंट प्लानर का फोन नहीं आया, जिसका शो फ्लॉप हो गया था, यह पूछने पर कि क्या मैं किसी अन्य शो के लिए उपलब्ध था। उन्होंने कहा कि शो हिट था और दर्शकों ने प्यार दिया और मुझे देख रहे हैं! इस तरह मेरी वेंट्रिलोक्विजम की यात्रा शुरू हुई।

विघ्नेश ने खुलासा किया कि अन्ना को उनकी कठपुतली के रूप में रखने का विचार इसलिए आया क्योंकि वह एक ऐसी महिला चरित्र चाहते थे जो मुद्दों पर हल्के ढंग से बात कर सके।

जब महिलाओं से संबंधित बहुत सारे मुद्दों पर प्रकाश डाला गया, तभी महिला चरित्र अन्ना का जन्म हुआ। शुरू में, मेरे आयोजकों या ग्राहकों ने उन्हें मंच पर नहीं रखने का संकेत दिया था, लेकिन मैं एक महिला चरित्र के बारे में बात करने के लिए उत्सुक थी, जो इसके बारे में बात करेगी। प्रासंगिक मुद्दे और उनसे दूर नहीं। मैंने उसके साथ ऑनलाइन वीडियो बनाए और इससे पहले कि मैं जानता था कि वह प्रसिद्ध थी। तब से, यात्रा कठिन नहीं रही है। लोग अन्ना और विघ्नेश के तर्कों को पसंद करते हैं और मैं उनके लिए बहुत कुछ करता हूं। जैसे कहो, हर सफल आदमी के पीछे एक औरत होती है! वह एक मजाकिया नोट पर सारांशित करता है।

उनका शो द हैप्पी आवर जी टीवी पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम