वार्न ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को सुनाई खरी-खोटी

लंदन, 17 अगस्त (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वार्न का मानना है कि लॉर्डस में खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों के पास भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आउट करने का कोई प्लान नहीं था।

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में 151 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारत के लिए इस मैच में शमी और बुमराह ने बल्ले और गेंद दोनों से अहम योगदान दिया था।

एसईएन से वार्न ने कहा, इंग्लैंड के गेंदबाज खड़े होकर अपने सिर पर हाथ रखे हुए कह रहे थे कि क्या गलत हुआ है। उनके पांच से सात खिलाड़ी बाउंड्री लाइन पर खड़े थे और गेंदबाज इस सोच में डूबे थे कि हम इन बल्लेबाजों को कैसे आउट करें।

वार्न ने आगे कहा, इंग्लैंड के गेंदबाज थोड़े भावुक हो गए जिस के चलते उन्होंने शॉर्ट गेंदों का इस्तेमाल करना शुरु कर दिया पर अंत मे जिस टीम ने अच्छा खेल दिखाया उसे जीत मिली और वो टीम इंडिया रही।

हालाकि, इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने इस बात से इनकार किया कि उन्होने बदला लेने के लिए बुमराह को शॉर्ट गेंदें फेंकी।

रूट ने कहा, विराट और उनकी टीम ने निष्पक्ष खेल खेला। उन्होंने खेल को अलग तरीके से खेला जिससे उन्हें भावनात्मक रूप से बढ़त मिली। मुझे लगता है कि कप्तान के रूप में मेरे कंधों पर ज्यादा भार है। योजनाओं के रूप से मैं चीजों को थोड़ा अलग तरीके से कर सकता था।

रूट ने आगे कहा, शमी और बुमराह की साझेदारी बिना किसी सवाल के खेल का महत्वपूर्ण क्षण था और मुझे नहीं लगता कि मैंने इसे काफी अच्छी तरह से हैंडल किया। इसने हमें मुश्किल स्थिति में डाल दिया। हम इससे पीछे मुढ़कर जरुर देखेंगे। मैं फील्डिंग और जिस तरह से हमने गेंदबाजी की, उस पर नजर डालूंगा।

–आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस