वार्नर, पेरी बने आस्ट्रेलिया के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

सिडनी, 10 फरवरी (आईएएनएस)| सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आस्ट्रेलिया के टॉप क्रिकेट अवॉर्ड्स एलन बॉर्डर मेडल और ऐलिस पेरी को बेलिंडा क्लार्क मेडल से सोमवार को सम्मानित किया गया। आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, एलिसा हेली को आस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 महिला क्रिकेट ऑफ द इयर के पुरस्कार के लिए चुना गया। पुरुष खिलाड़ी मार्नस लाबुशैन को टेस्ट प्लेयर ऑफ द इयर का पुरस्कार मिला।

आस्ट्रेलिया में क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाली महिला क्रिकेटर को बेलिंडा क्लार्क मेडल से और पुरुष क्रिकेटर को एलन बॉर्डर पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

र्वानर ने 2016 और 2017 में यह पुरस्कार हासिल किया था जबकि पेरी 2018 में यह पुरस्कार जीत चुकी हैं।

वार्नर पिछले साल विश्व कप में रोहित शर्मा (648 रन) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 647 रन बनाए थे।

इसके अलावा टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले लाबुशैन को टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला। उन्होंने 15 पारियों में 1249 रन बनाए हैं।

महिला विकेटकीपर बल्लेबाज हेली को आस्ट्रेलिया की वन डे महिला क्रिकेट ऑफ द इयर का अवॉर्ड मिला। हेली ने 2019 में दोनों प्रारुपों में 1000 से अधिक रन बनाए थे।

वार्नर को पुरुष टी-20 प्लेयर ऑफ इ ईयर अवार्ड भी मिला जबकि एरॉन फिंच को पुरुष वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।