वाराणसी में पुल‌िस काे म‌िला कुछ एेसा क‌ि उड़ गए सभी के हाेश

वाराणसी: समाचार

वाराणसी के मुगलसराय स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5/ 6 पर जब एक युवक काे खड़ा देख पुल‌िस ने जब उसके बैग की तलाशी ली ताे पुल‌िस के हाेश उड़ गए। बैग साेने से भरा हुअा था। अानन-फानन में पुल‌िस उसे लेकर जीअारपी चाैकी पहुंची। पूछताछ के दाैरान युवक ने बताया क‌ि वह कानपुर के हरजेंदर नगर का रहने वाला है।

सीओ रेलवे वाराणसी विमल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह 10 बजे मुगलसराय जीआरपी की टीम  स्टेशन पर भ्रमण कर रही थी। उसी दौरान प्लेटफार्म 5/ 6 पर टीम को एक युवक संदिग्घ हालात में खड़ा नजर आया। टीम ने शक के आधार पर उसकेबैग की तलाशी ली, तो स्विजरलैंड में निर्मित एक-एक किलो की सोने की 13 ईंट बरामद हुईं।युवक ने खुद काे चकेरी न‌िवासी महेंद्र कुमार बाजेपई बताया। उसने बताया कि वह तस्करी कर हावड़ा (कोलकता) से कानपुर सोना लेकर जा रहा था। वह इसके पहले भी कई बार सोने की तस्करी कर चुका है। तस्कर महेन्द्र कुुमार बाजपेई कानपुर के ही एक सराफ के लिए काम करता था।यह बात महेंद्र ने पुलिस के सामने खुद कुबूल की है।

उसने सराफ का नाम और पता दोनों पुलिस को बता दिए हैं। जल्द ही जीआरपी की टीम मामले की जांच के लिए यहां आ सकती है। महेंद्र ने पूछताछ में बताया कि सोने की ईंट या बिस्कुट की एक खेप हावड़ा से कानपुर पहुंचाने के लिए उसे छह हजार रुपये  मिलता था। इसके अलावा ट्रेन में एसी बोगी से आने-जाने का टिकट और रास्ते का खर्च मिलता था।