‘वरिष्ठ खिलाड़ियों के ढीले व गैर अनुशासित रवैये पर मिस्बाह बिफरे’

कराची, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने के तुरंत बाद ही मिस्बाह-उल-हक को कई कड़वी सच्चाइयों का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि टीम के कप्तान सरफराज अहमद समेत कई वरिष्ठ खिलाड़ियों के गैर पेशवेर, ढीले और गैर अनुशासित रवैये ने मिस्बाह को हैरत में डाल दिया है और उन्होंने इसे पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सीईओ वसीम खान के समक्ष उठाया है। हालांकि, पीसीबी ने इस आशय की रिपोर्ट की पुष्टि नहीं करते हुए कहा है कि यह सब कुछ मीडिया में ही है, उससे तो किसी ने कुछ भी नहीं कहा है।

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच व मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह हाल में श्रीलंका की गैरअनुभवी युवा टीम के हाथों विश्व में टी-20 प्रारूप में नंबर वन टीम पाकिस्तान की शर्मनाक हार से बेहद निराशा महसूस कर रहे हैं।

सूत्र ने बताया कि ‘मिस्बाह को जिस बात ने सर्वाधिक परेशान किया है, वह यह है कि कुछ खिलाड़ी फिटनेस के मानक को पाने के लिए पर्याप्त ट्रेनिंग से मना कर रहे हैं और प्रबंधन की बातों को अनसुनी कर अनुशासन तोड़ रहे हैं। उन्हें कप्तान सरफराज अहमद का रवैया भी पसंद नहीं आया है जो जरूरत के वक्त जिम्मेदारी वहन करने से साफ मुकर जाते हैं।’

एक अन्य सूत्र ने बताया कि ‘मिस्बाह तीन वरिष्ठ खिलाड़ियों वहाब रियाज, इमाद वसीम और हारिस सुहैल के रवैये से विशेषरूप से हैरत में हैं। मिस्बाह ने कई बार पाया कि यह तीनों खिलाड़ी नेट में पसीना बहाने से बचते हैं। जब कभी भी उनसे ट्रेनिंग के लिए कहा जाता है, वे कोई न कोई बहाना बना देते हैं। एक समय ऐसा भी आया जब मिस्बाह को लगा कि क्यों पूर्व कोच मिकी आर्थर ने वहाब को टीम से बाहर कर दिया था।’

इनके अलावा भी कुछ अन्य खिलाड़ियों के ‘गैर पेशेवर रुख’ से मिस्बाह नाराज बताए जा रहे हैं। सूत्र ने कहा कि हालात अच्छे नहीं हैं। मिस्बाह आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम चुनने के दौरान कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं। कुछ नए खिलाड़ियों पर उनकी नजर है।