वकीलों से वार्ता के लिए दिल्ली पुलिस की टीम गठित

 नई दिल्ली, 10 नवंबर (आईएएनएस)| दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश के मुताबिक पुलिस और वकीलों के बीच वार्ता शुरू करने के लिए दिल्ली पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों की टीम गठित की है।

 उपराज्यपाल की उपस्थिति में रविवार शाम दोनों पक्षों की मौजूदगी में बैठक हुई। बैठक के दौरान चर्चा में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि चूंकि मामले में न्यायिक जांच चल रही है, ऐसे में जांच के निष्कर्ष के आधार पर ही किसी भी आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

उपराज्यपाल ने पुलिस एवं वकीलों से अपील की कि दोनों पक्ष वार्ता जारी रखें और सौहाद्र्रपूर्ण ढंग से विवाद का हल निकालें।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली की तीस हजारी अदालत में दो नवंबर को वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी। इस मामले में चार प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई थी। इस मामले का मानवाधिकार आयोग ने भी संज्ञान लिया है। इस घटना के विरोध में पुलिसकर्मियों ने पुलिस हेडक्वार्टर के सामने प्रदर्शन भी किया था।

तीसहजारी कोर्ट परिसर में पुलिस लॉकअप के पास पार्किं ग को लेकर एक वकील से विवाद हो गया था। इस दौरान पुलिस और वकील के बीच झड़प में हिंसा फैल गई और वकीलों ने पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी और महिला अधिकारियों के साथ बदसलूकी भी गई।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे, जिसकी रिपोर्ट छह हफ्ते में दाखिल करने को कहा है।