लोंजा इंडिया का लक्ष्य 15 फीसदी की वृद्धि दर हासिल करना

नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)| स्विटजरलैंड की फार्मा और उपभोक्ता स्वास्थ्य सेवा एकीकृत समाधान प्रदाता लोंजा की पूर्ण स्वामित्व वाली भारतीय सहयोगी कंपनी लोंजा इंडिया का कहना है कि उसका लक्ष्य 15 फीसदी सालाना की वृद्धि दर हासिल करना और साल 2024 तक अपने भारतीय कारोबार को दुगुना करना है। कंपनी ने अपना कार्पोरेट कार्यालय बुधवार को गुरुग्राम में खोला।

भारत को एक रणनीतिक बाजार बताते हुए लोंजा इंडिया के प्रबंध निदेशक दीपक सूद ने एक बयान में कहा, “हमारी गतिविधियों में दुनिया भर में हमारे विनिर्माण संयंत्रों के लिए रणनीतिक साझेदारों से सोर्सिग भी शामिल है।”

कंपनी फार्मा क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों जैसे सिप्ला, सन, ऑरोविन्दो, डीआरएल, हिमालय, पतंजलि और डाबर के लिए भी काम करती है।

सूद ने कहा, “जीव विज्ञान लोंजा का एक और प्रमुख क्षेत्र हैं, जहां हम आईआईटी (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी), जेएनयू (जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी), एनआईआई (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इम्युनोलॉजी), आईसीजीईबी (इंटरनेशनल सेंटर फॉर जेनेटिक इंजिनियरिंग एंड बॉयोटेक्नोलॉजी) जैसे शोध संस्थानों और बक्स्टर, ब्राउन जैसी मेडिकल डिवाइस कंपनियों को सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। हम न्यूट्रासेंटिकल और पेट्रोकेमिकल खंडों में विस्तार कर रहे हैं।”