लेनोवो ने लेटेस्ट इंटेल चिप के साथ भारत में योगा लैपटॉप को किया लॉन्च

नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। लेनोवो ने शुक्रवार को भारतीय बाजारों में अपने योगा 7आई और योगा 9आई लैपटॉप को लॉन्च किए जाने की घोषणा की, जो इंटेल के हालिया 11वीं पीढ़ी के टाइगर लेक प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा।

योगा 7आई और योगा 9आई की शुरूआती कीमत क्रमश: 99,000 और 1,69,990 बताई गई है।

कंपनी ने कहा है कि योगा 7आई और योगा 9आई इस वक्त लेनोवो डॉट कॉम पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर 12 और 15 जनवरी से इसकी बिक्री शुरू होने वाली है।

लेनोवो इंडिया में उपभोक्ता पीसीएसडी मामलों के कार्यकारी निदेशक शैलेंद्र कत्याल ने अपने एक बयान में कहा, यह नई सीरीज इंटेल के हालिया 11वीं पीढ़ी के टाइगर लेक प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसकी स्टाइलिंग काफी बेहतरीन है और यह एआई सक्षम सुविधाओं से लैस है।

योगा 7आई में इंटेल आईरिस एक्सई ग्राफिक्स को शामिल किया गया है। इसे आरामदेय बनाने के लिए इसके किनारों को घुमावदार बनाया है। इसके चारों ओर संकीर्ण बेजल डिजाइन हैं, जो 88 फीसदी एक्टिव एरिया रेशियो प्रदान करता है।

कंपनी ने दावा किया है कि टेबलेट से लैपटॉप मोड में तब्दील करने के दौरान स्थिरता के लिए इसे 360 डिग्री तक मोड़ा जा सकता है। इसमें चार्ज भी काफी फास्ट होता है और बेहतर कूलिंग की भी सुविधा है, जिससे इसकी बैटरी 16 घंटे तक का बैकअप देने में सक्षम है।

योगा 7आई में डॉल्बी एटमॉस स्पीकर सिस्टम और स्मार्ट असिस्ट के साथ बॉयोमीट्रिक प्रमाणीकरण और ट्रूब्लॉक प्राइवेसी शटर भी है।

कंपनी के मुताबिक, योगा 9आई में लॉगिन के अधिक बेहतरीन अनुभव के लिए अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट रीडर को शामिल किया गया। इसके स्मार्ट सेंसर टचपैड की मदद से एक्टिव सरफेस एरिया में 50 प्रतिशत अधिक तेजी के साथ क्लिक किया जा सकेगा, जिसमें कि क्लिक करने के दौरान वाइब्रेशन होगा और इसमें पुन डिजाइन किया गया ट्रूस्ट्राइक कीबोर्ड दिन भर की टाइपिंग को आरामदेय बनाता है।

–आईएएनएस

एएसएन/एएनएम