लिवरपूल के मिलनर और क्लॉप सुपर लीग के खिलाफ

लंदन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। लिवरपूल के मिडफील्डर जेम्स मिलनर यूरोपियन सुपर लीग बनाने के फैसले के खिलाफ हैं। उन्होंने जोर देकर कहा है कि खिलाड़ियों का अपने उस फैसले पर कोई नियंत्रण नहीं है जोकि फुटबॉल का चेहरा बदल सकता है। लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप ने भी उनके इस विचारों का समर्थन किया है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के छह क्लबों आर्सेनल, चेल्सी लिवरपूल, मैनचेस्टर सिटी, मैनचेस्टर यूनाइटेड और टॉटेनहम हॉटस्पर क्लबों ने 20 टीमों की एक यूरोपियन सुपर लीग बनाने की घोषणा की है।

इनकी योजना इसे जल्दी से शुरू करने की है। एसी मिलान, एटलेटिको मैड्रिड, बार्सिलोना, इंटर मिलान, जुवेंतस और रियल मैड्रिड ने भी संस्थापक क्लब के रूप में हस्ताक्षर किए हैं।

डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, मिलनर पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सुपर लीग के गठन के खिलाफ बोले हैं। लिवरपूल और लीड्स के बीच खेले गए 1-1 प्रीमियर लीग के ड्रॉ मुकाबले के बाद जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने स्कोई स्पोटर्स से कहा, कई सारे सवाल है।

उन्होंने कहा, मैं केवल इतना ही कह सकता हूं कि ये मेरे व्यक्तिगत विचार है। मैं इसे पसंद नहीं करता और मुझे उम्मीद है कि ऐसा नहीं होगा। मैं केवल कल्पना कर सकता हूं कि इसके बारे में क्या कहा गया है और मैं शायद इसमें से अधिकांश से सहमत हूं।

लिवरपूल के कोच क्लॉप ने पहले कहा था कि यूरोपीय सुपर लीग को लेकर उनके विचार नहीं बदले है। उन्होंने 2019 में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि सुपर लीग कभी नहीं होगा।

क्लॉप ने कहा, यह नहीं बदला है। मेरे विचार नहीं बदले हैं। यह एक कठिन है, लोग इससे खुश नहीं हैं। मैं इसे समझ सकता हूं, लेकिन मैं इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कह सकता क्योंकि हम किसी भी प्रक्रिया में शामिल नहीं थे। हम इसके बारे में नहीं जानते थे। हमें यह देखना होगा कि यह कैसे विकसित होता है।

उन्होंने कहा, मुझे चैंपियंस लीग के साथ कोई समस्या नहीं है। मुझे फुटबॉल में प्रतिस्पर्धी पसंद है। मैं इस तथ्य को पसंद करता हूं कि वेस्ट हैम अगले साल चैंपियंस लीग में खेल सकता है। मैं उन्हें नहीं चाहता क्योंकि हम ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उनके पास मौका है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और अब मेजर लीग सॉकर फ्रैंचाइजी के मालिक डेविड बेकहम ने चेतावनी दी कि अगर योजना आगे बढ़ी तो प्रशंसकों को नुकसान उठाना पड़ेगा।

बैकहम ने इंस्टाग्राम पर लिखा, कोई है जो फुटबॉल से प्यार करता है। यह मेरी जिंदगी है जब तक मैं याद रख सकता हूं। मुझे यह तब से पसंद है जब मैं एक प्रशंसक के रूप में एक छोटा बच्चा था, और मैं अब भी एक प्रशंसक हूं।

उन्होंने कहा, एक खिलाड़ी के रूप में और अब एक मालिक के रूप में मुझे पता है कि हमारा खेल प्रशंसकों के बिना कुछ भी नहीं है। हमें हर किसी के लिए फुटबॉल की आवश्यकता है। हमें निष्पक्ष होने के लिए फुटबॉल की आवश्यकता है और हमें योग्यता के आधार पर प्रतियोगिताओं की आवश्यकता है। जब तक हम इन मूल्यों की रक्षा नहीं करते हैं।

–आईएएनएस

ईजेडए/आरएचए