लंबी दीवार-2019 आतंकवाद विरोधी अंतर्राष्ट्रीय मंच सम्पन्न

बीजिंग, 22 जून (आईएएनएस)| 21 जून को चीनी सशस्त्र पुलिस द्वारा आयोजित लंबी दीवार-2019 आतंकवाद विरोधी अंतर्राष्ट्रीय मंच पेइचिंग में सम्पन्न हुआ। चार दिनों के कार्यक्रम में शामिल लोगों ने विशेष स्नाईप पर केंद्रित रहकर विचार-विमर्श किया और व्यापक समानताएं बनाईं। लंबी दीवार आतंकवाद विरोधी अंतर्राष्ट्रीय मंच का आयोजन वर्ष 2016 में शुरू हुआ था। चालू साल में मंच में 31 देशों के 240 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस मंच के दौरान स्नाईप करने की क्षमता का प्रदर्शन, स्थल पर लड़ाई के अभ्यास का दर्शन और पांच संगोष्ठियां आयोजित की गईं। आतंकवाद के विरोध में जीत हासिल करने की क्षमता निर्माण पर फोकस रखकर अनुभवों के आदान-प्रदान और संबंधित उपलब्धियों के प्रदर्शन को जोड़ना इस मंच का एक अहम सृजन है।

चीनी सशस्त्र पुलिस बल के कमांडर जनरल वांग निंग ने समापन समारोह में कहा, “चीनी सशस्त्र पुलिस बल विभिन्न देशों के हमपेशों के साथ विश्व शांति की सुरक्षा करना चाहता है और विभिन्न देशों के दोस्तों का फिर चीन आने का स्वागत करता है।”

उन्होंने कहा, “लंबी दीवार मंच के आयोजन का उद्देश्य एक साझा करने वाला मंच प्रदान करना है, ताकि पारस्परिक लाभ और समान जीत का रास्ता निकाला जाए और आतंकवाद के विरोध में व्यावहारिक सहयोग को मजबूती मिले, साथ ही क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय शांतिपूर्ण विकास के लिए एक पूर्वशर्त तैयार की जाए। चीन सशस्त्र पुलिस बल विभिन्न देशों के समपेशों के साथ अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी परिस्थिति पर कड़ी नजर रखकर अपनी रणनीतिक ²ष्टि का विस्तार करेगा। आतंकवाद विरोध में जीत हासिल करने की क्षमता निरंतर उन्नत करेगा और आतंकवाद विरोधी कार्य लागू करेगा।”

(साभार–चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)