लंदन टेस्ट : संकट में हिरी इंग्लैंड को बेयरस्टो, वोक्स से उम्मीद (लीड-2)

लंदन, 15 अगस्त (आईएएनएस)| आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने यहां लॉडर्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड को संकट में डाल दिया। दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम अपने छह विकेट 201 रनों पर खो चुकी है। चायकाल की घोषणा तक जॉनी बेयरस्टो 36 और क्रिस वोक्स 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों के बीच अभी तक 63 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इन दोनों पर काफी हद तक टीम का दारोमदार टिका हुआ है।

पहले सत्र में 76 रनों पर दो विकेट गंवाने वाली इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में अपने चार बल्लेबाज खोए। इनमें पहला नंबर जोए डेनले का था जो 92 के कुल स्कोर पर टीम के तीसरे विकेट के तौर पर आउट हुए। डेनले ने 67 गेंदों पर 30 रन बनाए।

अर्धशतक लगाने वाले सालमी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स 127 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रन बना पैट कमिंस का शिकार हो गए। जोस बटलर (12) को पीटर सिडल और बेन स्टोक्स (13) को नाथन लॉयन ने आउट कर इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 138 रन कर दिया था।

यहां से बेयरस्टो और वोक्स ने टीम को संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। बेयरस्टो ने 55 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए हैं। वोक्स ने 49 गेंदें खेली हैं और तीन को सीमा रेखा के पार भेजा है।

इससे पहले, पहले दिन का खेल बारिश के कारण पूरी तरह से धुल गया था और टॉस तक नहीं हो सका। दूसरे दिन टॉस हुआ जिसे आस्ट्रेलिया ने जीता और गेंदबाजी चुनी।

पहले सत्र में दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ही जोश हेजलवुड ने जेसन रॉय को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। हेजलवुड ने ही इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट (14) को 26 के कुल स्कोर पर आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया।

आस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड अभी तक तीन विकेट ले चुके हैं। पैट कमिंस, पीटर सिडल और लॉयन के हिस्से एक-एक विकेट आया है।