रोलां-गैरों जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज 29 अप्रैल से

नई दिल्ली : पुणे समाचार – ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट-फ्रेंच ओपन (रोलां गैरों) के आयोजक फ्रेंच टेनिस महासंघ (एफएफटी) ने अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के साथ मिलकर रोलां गैरों जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज के पांचवें संस्करण का आयोजन 29 अप्रैल से 1 मई के बीच नई दिल्ली में कराने की घोषणा की है।

रोलां गैरों जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज का उद्देश्य भारतीय युवा टेनिस खिलाड़ियों को क्ले कोर्ट का अनुभव देना है और इस इवेंट को ग्रासरूट पर प्रोमोट करने के लिए इस साल चार बार की फ्रेंच ओपन विजेता पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 जस्टिन हेनिन भारत आ रही हैं। इस इवेंट का आयोजन डीएलटीए में होगा।

पांचवें एडिशन में लड़के और लड़कियों की कटेगरी में 8-8 खिलाड़ी होंगे और ये पेरिस में होने वाले रोलां गैरों-2019 के लिए वाईल्ड कार्ड प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना चाहेंगे। यह टूर्नामेंट काफी अहम है क्योंकि यह विजेता खिलाड़ियों को चीन, ब्राजील और भारत के जूनियर खिलाड़ियों के साथ भिड़ने का मौका देता है।

इस साल इस टूर्नामें की शोभा बढ़ाने के लिए हेनिन भारत में होंगी। हेनिन ने 2003, 2005, 2006 और 2007 में फ्रेंच ओपन खिताब जीता था और वह उस समय वर्ल्ड नम्बर-1 खिलाड़ी थीं।