रूस में मास्को के पास पैसेंजर प्लेन क्रैश, 71 लोग की मौत।

प्लेन में 65 पैसेंजर समेत कुल 71 लोग सवार थे और हादसे में कोई नहीं बचा।

मॉस्को. दोमोदेदोवा एयरपोर्ट से रविवार को उड़ान भरने वाला पैसेंजर प्लेन मॉस्को के पास रैमेनस्की में क्रैश हो गया। रूस के ट्रांसपोर्ट इन्वेस्टिगेशन ऑफिस ने कहा, एंटोनोव An-148 प्ले को रूस की डोमेस्टिक सारातोव एयरलाइंस संचालित करती है। ये प्लेन ऑर्स्क जा रहा था। इस पर 65 पैसेंजर और 6 क्रूमेंबर्स थे। 71 लोगों में से किसी की जान नहीं बची।
रैमनस्की में ऑर्गुनोवो विलेज में चश्मदीदों ने प्लेन को आग के गोले की तरह आसमान से गिरते हुए देखा।रूस के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन के स्पोक्सपर्सन ने कहा, पुतिन ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को सांत्वना दी है।

ट्रांसपोर्ट इन्वेस्टिगेशन ऑफिस ने कहा कि टेक-ऑफ के करीब 4 मिनट बाद ही प्लेन रडार स्क्रीन से गायब हो गया।रूस की ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री ने कहा कि हादसे की कई वजहें हो सकती हैं, इनमें खराब मौसम और इंसानी गलती भी शामिल हैं। पिछले दिनों रिकॉर्ड बर्फबारी हुई है और विजिबिलिटी भी खराब हो गई है। क्रैश होने वाला प्लेन 7 साल पुराना था और देश की सारातोव एयरलाइन ने उसे दूसरी रशियन एयरलाइंस से सालभर पहले खरीदा था।

रूसी मीडिया के मुताबिक, घटनास्थल तक इमरजेंसी सर्विस और रेस्क्यू टीम सड़क के रास्ते नहीं पहुंच पाईं। टीम को पैदल जाना पड़ा। इमरजेंसी सर्विस ने बताया कि 150 रेस्क्यू वर्कर मौके पर पहुंचे।ओरेनबर्ग रीजन के गवर्नर ने कहा कि प्लेन पर 60 से ज्यादा पैसेंजर्स उनके इलाके के थे।