रूस में तीसरी कोरोना वैक्सीन पंजीकृत

मॉस्को, 21 फरवरी (आईएएनएस)। रूस ने अपने तीसरे कोरोना वैक्सीन कोविवैक को पंजीकृत किया है, इससे पहले स्पुतनिक वी और एपिवैककोरोना के पंजीकरण हुए थे। इस बात की घोषणा शनिवार को प्रधान मंत्री मिखाइल मिशुस्टिन ने की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कोविवैक वैक्सीन की एक औद्योगिक उत्पादन लाइन जल्द ही शुरू की जाएगी और पहली 120,000 खुराकें मार्च के मध्य में घरेलू बाजार में एंट्री करेंगी।

उन्होंने कहा, हम लगातार वैक्सीन उत्पादन की गति बढ़ा रहे हैं। स्पुतनिक वी की 10 मिलियन से अधिक खुराक और एपिवैककोरोना की लगभग 80,000 खुराक पहले ही उत्पादित की जा चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि देश भर में 4,000 से अधिक टीकाकरण सेंटर खोले गए हैं, और दूरदराज के इलाकों में मोबाइल प्वाइंट का आयोजन किया गया है।

मिशुस्टिन ने अधिकारियों को बताया, प्रत्येक क्षेत्र को टीके प्राप्त करने, भंडारण करने और वितरित करने के लिए पूरी तरह से तैयार होना चाहिए, ताकि लोगों को कोई कठिनाई न हो।

रूस में कोरोनावायरस मामलों की संख्या 4,151,984 हो गई है, वहीं इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 82,876 हो गई है। वहीं देशभर के विभिन्न अस्पतालों में 3,697,433 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं।

–आईएएनएस

एवाईवी-एसकेपी