राहुल ने मलिक से पूछा, कब आ सकता हूं जम्मू-कश्मीर

नई दिल्ली, 14 अगस्त (आईएएनएस)| कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बिना शर्त जम्मू-कश्मीर के दौरे पर सहमति जताई और जानना चाहा कि वे कब आ सकते हैं। राहुल ने यह जवाब जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आमंत्रण पर दिया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “डियर मलिक जी, मैंने अपने ट्वीट का जवाब देखा। मैं जम्मू-कश्मीर के दौरे व लोगों से मिलने का आपका आमंत्रण स्वीकार करता हूं, जिसमें कोई शर्त नहीं हो। मैं कब आ सकता हूं?”

राहुल गांधी की यह टिप्पणी मलिक के बयान के एक दिन बाद आई है।

मलिक ने मंगलवार को राहुल गांधी पर कई शर्तो के साथ घाटी का दौरा करने की मांग को लेकर उन पर कश्मीर मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया, जिससे आगे अशांति बढ़ेगी और लोगों को समस्याएं होंगी।

मलिक राहुल गांधी की टिप्पणी का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने कश्मीर में हिंसा के रिपोर्ट की बात कही थी।

मलिक ने कहा कि राहुल गांधी संभवतया पाकिस्तान से फैलाई जा रही फर्जी खबर पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जबकि कश्मीर शांत है और यह सिर्फ कुछ घटनाएं हुई हैं।

राज्यपाल ने सोमवार को कहा था कि वह राहुल गांधी के लिए घाटी के दौरे के लिए एक विमान भेज देंगे और वह खुद हालात देख सकते हैं। इस पर कांग्रेस नेता ने जवाब दिया कि उन्हें विमान की जरूरत नहीं है, लेकिन यात्रा की आजादी व लोगों से मिलने की स्वतंत्रता होनी चाहिए।

इससे पहले दिन में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने ट्वीट किया, “जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का राहुल गांधी को आमंत्रण कभी ईमानदारी भरा नहीं था। यह प्रचार का साधन था।”

उन्होंने कहा कि उनका कहना कि राहुल गांधी ने शर्ते रखीं, बकवास है, “राहुल गांधी ने सैनिकों सहित हर किसी से मिलने की आजादी की बात कही। यह शर्त रखना कैसे हुआ।”