राष्ट्रपति ने ओलंपियनों के लिए हाई टी की मेजबानी की, कहा-देश को उन पर गर्व है

नई दिल्ली, 14 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यहां शनिवार को राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय दल के लिए हाई टी का आयोजन किया।

इस मौके पर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू भी मौजूद थे।

राष्ट्रपति ने भारतीय दल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि राष्ट्र का गौरव बढ़ाने के लिए पूरे देश को उन पर गर्व है।

उन्होंने कहा, इस टीम ने ओलंपिक में हमारी भागीदारी के इतिहास में सबसे ज्यादा पदक जीते हैं। उनकी उपलब्धियों ने युवाओं को खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया है।

उन्होंने कहा कि खेल के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण भी माता-पिता के बीच बनाया गया है।

राष्ट्रपति ने कहा कि न केवल उपलब्धियों के मामले में, बल्कि क्षमता के मामले में भी टोक्यो में भारत का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है।

कोविंद ने कहा, अधिकांश खिलाड़ी अपने खेल करियर की शुरुआत में हैं। उन सभी ने टोक्यो में जिस भावना और कौशल के साथ प्रदर्शन किया, उसे देखते हुए आने वाले समय में भारत की खेल की दुनिया में प्रभावशाली उपस्थिति होगी।

राष्ट्रपति ने पूरे भारतीय दल को उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए बधाई दी।

उन्होंने कोचों, सहयोगी स्टाफ, परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों द्वारा निभाई गई भूमिका की भी सराहना की, जिन्होंने उनकी तैयारी में योगदान दिया।

स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा बनने के लिए टोक्यो से लौटे भारतीय दल के 32 सदस्य, भाला फेंकने वाले नीरज चोपड़ा, ओलंपिक में ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में भारत के पहले स्वर्ण पदक विजेता और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के दो अधिकारियों को रविवार की सुबह लालकिले में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

कुल मिलाकर, लगभग 240 ओलंपियन, सहयोगी स्टाफ और साई और खेल महासंघ के अधिकारियों को भी इस आयोजन में आमंत्रित किया गया है।

रविवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओलंपियनों के लिए रात्रिभोज का आयोजन करेंगे।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम