राज्यसभा में हंगामा , रेणुका की हंसी पर PM ने ली चुटकी

नई दिल्ली : राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी की हंसी पर दिए गए रामायण वाले बयान का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रेणुका की हंसी पर पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस आग बबूला है। कांग्रेस ने गुरुवार को राज्यसभा में इस मामले पर जमकर हंगामा किया। कांग्रेस ने पीएम मोदी से इस बयान के लिए माफी मांगने की मांग की है। राज्यसभा में हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें रेणुका चौधरी की तुलना रावण की बहन सूपर्णखा से की है। किरण रिजिजू के इस फेसबुक पोस्ट पर कांग्रेस ने जमकर आलोचना की है। इस पोस्ट को अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं। किरण रिजिजू ने सूपर्णखा की हंसी वाला एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया। इस मेमे में रामायण सीरियल की सूपर्णखा की वाली क्लिप को पीएम मोदी के राज्यसभा में दिए गए उस बयान से लिंक किया गया था। जैसे ही इस वीडियो को किरण रिजिजू ने पोस्ट किया। लोगों ने इसे शेयर करना शुरू कर दिया।

बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की हंसी पर तीखी टिप्पणी की थी। जब पीएम मोदी राज्यसभा में भाषण दे रहे थे तब कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी जोर-जोर से हंसने लगी। रेणुका की इस हंसी से पीएम के भाषण में रुकावट आ रही थी। सभापति एम वेंकैया नायडू ने रेणुका को ऐसा नहीं करने के लिए टोका और कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। इस पर मोदी ने वेंकैया नायडू से कहा, सभापति जी मेरी आपसे विनती है रेणुकाजी को कुछ मत कहिए, रामायण धारावाहिक के बाद ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य आज जाकर मिला है।

पीएम की इस बात को सुनकर बीजेपी और सहयोगी दलों के सभी सदस्य जोर-जोर से हंसने लगे और रेणुका चौधरी की हंसी बंद हो गई। इस टिप्पणी के बाद रेणुका कुछ कहती दिखाई दीं, लेकिन उनकी आवाज ठहाकों में सुनाई नहीं दी। सदन से बाहर आने के बाद रेणुका ने कहा कि मोदी ने निजी हमला बोला है, वैसे भी आप उनसे और क्या उम्मीद कर सकते हैं। मैं इसका उत्तर देकर उतना गिरना नहीं चाहती हूं। किसी महिला के खिलाफ इस तरह का बयान निंदनीय है।