राजीब बनर्जी ने तृणमूल से नाता तोड़ा, ममता को दिया इस्तीफा (लीड-1)

कोलकाता, 29 जनवरी (आईएएनएस)। तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता राजीब बनर्जी ने शुक्रवार को अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) से इस्तीफा दे दिया और पार्टी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना त्याग पत्र सौंपा।

इससे पहले दिन में, राजीब बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। 22 जनवरी को, उन्होंने राज्य के वन मंत्री का पद छोड़ दिया था।

राजीब बनर्जी हावड़ा जिले के डोमजूर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। शुक्रवार को उन्होंने विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी से मुलाकात की और अपना इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने मुख्यमंत्री को दिए अपने त्याग पत्र में कहा, मैं ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के सदस्य के रूप में और साथ ही पार्टी के अन्य सभी पदों से अपना इस्तीफे देता हूं।

उन्होंने अपने सभी पार्टी सहयोगियों को काम करने की अनुमति देने के लिए और तृणमूल कांग्रेस के साथ उनके कार्यकाल के दौरान उन्हें दिए गए सभी अवसरों के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, मैं हमेशा पार्टी के सदस्य के रूप में बिताए गए समय को महत्व दूंगा।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि 31 जनवरी को हावड़ा के डुमुरजला स्टेडियम में अमित शाह की रैली के दौरान राजीव बनर्जी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम