राजस्थान के बजट में भाजपा की योजनाओं की कट, कॉपी, पेस्ट : सतीश पुनिया

जयपुर, 24 फरवरी (आईएएनएस)। राजस्थान भाजपा प्रमुख सतीश पुनिया ने राज्य के बजट को कॉस्मेटिक करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह केवल अच्छा लग रहा है, लेकिन इसकी मंशा सही नहीं है।

उन्होंने कहा, बजट में भाजपा की योजनाओं की रणनीति का अनुसरण करते हुए कट, कॉपी, पेस्ट किया गया है।

पुनिया ने कहा कि बेरोजगारों के लिए कोई नई घोषणा नहीं की गई है। स्कूलों, कॉलेजों या अन्य संस्थानों के लिए बुनियादी ढांचे पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

उन्होंने बजट पर सवाल उठाते हुए कहा, आज के बजट में नया क्या है, यह मुख्यमंत्री नहीं बता सकते। उन्होंने इंदिराजी, नेहरूजी और राजीवजी के कुछ शीर्षकों को जोड़ने के अलावा कुछ नहीं किया। बजट यह दिखाने में विफल है कि यह कैसे लोगों की मदद कर सकता है। महामारी के प्रभावों पर काबू पाने के लिए इस बजट में कोई रोडमैप नहीं बनाया गया है। सीएम ने राजनीतिक रूप से खुद को बचाने की कोशिश की है।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि राज्य सरकार ने पूरे पंडोरा का बक्सा खोलकर मध्यावधि चुनाव की प्रबल संभावना जताई है।

उन्होंने कहा, मैंने सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्ष का हिस्सा होने के दौरान कई बजट घोषणाएं सुनी हैं, लेकिन मैंने कभी घोषणाओं की इतनी बड़ी सुनवाई नहीं की। सरकार शायद कुछ बुरा होने की आशंका कर रही है।

विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी चुटकी ली कि राज्य में नकदी की किल्लत है, लेकिन सरकार बड़ी घोषणाएं कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण जनता वैट में कटौती चाहती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने केवल उनकी योजनाओं का नाम बदलकर अपने बजट में घोषित कर दिया है।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम