राजस्थान के दौरे पर नड्डा, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

जयपुर, 2 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का मंगलवार को जयपुर एयरपोर्ट से बिड़ला ऑडिटोरियम के रास्ते में 12 स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया। पार्टी की प्रदेश इकाई के सभी गुटों ने एकजुट होकर उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर नड्डा ने कहा कि हमारी प्राथमिकता भाजपा को मजबूत करना है जो एक कैडर-आधारित पार्टी है। हमें बूथ, पन्ना प्रमुख और सशक्त मंडल को मजबूत करना होगा, जिसके लिए हमें आज से ही काम की शुरूआत करनी चाहिए। हमें पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के दिन से ही प्रत्येक बूथ पर पन्ना प्रमुख की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि हम सूरत सीट से सबसे अधिक अंतर से जीते क्योंकि बूथ स्तर और पन्ना प्रमुख स्तर पर हमारा काम यहां सबसे मजबूत था।

इससे पहले नड्डा ने बिड़ला सभागार में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन किया।

उन्होंने आगे कहा कि कार्यकर्ताओं को समाधान खोजना होगा। हमें स्मार्ट कार्यकर्ता बनने की आवश्यकता है जो उस स्थान पर जाएंगे जहां किसी भी आम आदमी को कोई समस्या हो। हमें केवल संदेश भेजने वाले डाकियों की तरह काम नहीं करना है। हमें याद रखना चाहिए कि हम लोगों को साथ लेकर चलते हैं और हर कार्यकर्ता का ध्यान रखते हैं। बहुत से लोग हैं जो लोगों को साथ लेकर नहीं चलते, अकेला चलते हैं। इससे बात नहीं बनने वाली।

केंद्र सरकार ने कोरोना संकट से उबरने एवं निपटने का जिस तरह से तत्परता से प्रयास किया, नड्डा ने उप प्रयासों का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया नारा – सबका साथ, सबका विकास – मूल रूप से हमारे आर्थिक विकास का रोडमैप है।

उन्होंने कहा कि किसान नेताओं ने पिछले कई सालों से राजनीति की है। नए कृषि कानून उनकी नियति और भाग्य को बदल देंगे।

कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि झूठ बोलना उनकी संस्कृति में है और यह भाजपा की जिम्मेदारी है कि वह जनता के सामने प्रत्येक तथ्य को सामने लाए।

इससे पहले, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की प्रशंसा करते हुए भगवा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष एकजुटता का अहसास दिलाया।

यहां यह उल्लेख करने की आवश्यकता है कि नड्डा की यात्रा से कुछ दिन पहले भाजपा एक विभाजित घर की तरह दिखाई दे रही थी, जहां राजे और पूनिया के दो गुट कई मुद्दों पर अलग-अलग खड़े थे।

–आईएएनएस

एसआरएस-एसकेपी