राजद को लोकतंत्र बचाने की शुरुआत घर से करनी चाहिए : सुशील मोदी

पटना, 20 मई (आईएएनएस)| बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा इस लोकसभा चुनाव में मतदान नहीं किए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को लोततंत्र बचाने की शुरुआत अपने घर से करनी चाहिए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने कहा, “वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार में राजग को ‘वॉकओवर’ मिला हुआ है, क्योंकि राजग और महागठबंधन के वोट में 20 प्रतिशत से ज्यादा का फासला है। इस चुनाव में महागठबंधन का बिहार में खाता भी नहीं खुल पाएगा।”

मोदी ने सोमवार को बिना नाम लिए तेजस्वी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, “जो लोग मतदाताओं को इमोशनल ब्लैकमेलिंग के जरिए गुमराह करने की कोशिश में लगे थे और केंद्र में नई सरकार के गठन के बजाय लालू प्रसाद को जेल से छुड़ाने के लिए वोट मांग रहे थे, उन्हें एक्जिट पोल पर टिप्पणी करने से पहले बताना चाहिए कि उन्होंने खुद वोट क्यों नहीं डाले?”

उन्होंने आगे लिखा, “क्या वे लालू प्रसाद को जेल में रखकर और बड़े भाई को अपमानित कर पार्टी पर कब्जा करना चाहते हैं? राजद को लोकतंत्र बचाने की शुरुआत अपने घर से करनी चाहिए।”

मोदी ने यहां कहा, “2009 में जद (यू) और 2014 में लोजपा के साथ चुनाव लड़ने वाले राजग को बिहार में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) से करीब 11 प्रतिशत से ज्यादा मत मिले थे। इस बार राजग में जद (यू) और लोजपा के साथ आने से यह अंतर 20 प्रतिशत से ज्यादा का है।”

उन्होंने आगे कहा, “वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में भाजपा जद(यू) के साथ चुनाव लड़ी थी तो 38 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे और 32 सीटों पर जीत मिली थी, तब राजद और लोजपा साथ थे और उन्हें 26 प्रतिशत मत और मात्र चार सीटें मिली थीं। उस समय राजग को संप्रग से 11 प्रतिशत से अधिक वोट मिले थे।”