राजद के हाईटेक बस का मालिक बीपीएल कार्डधारी : जद (यू)

पटना, 15 फरवरी (आईएएनएस)| बिहार में सत्ताधारी जनता दल (यूनाइटेड) ने आरोप लगाया है कि राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ में जिस बस का इस्तेमाल करेंगे, उस बस का मालिक गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाला व्यक्ति है। जद (यू) ने तेजस्वी की यात्रा को शाही यात्रा करार देते हुए कहा, “आपके पिता तो राजनीति में जमीन के सौदागर थे, इस कड़ी को हाईटेक करते हुए आपने पारिवारिक बेनामी संपत्ति श्राृंखला में नई तकनीक विकसित कर अपनी शाही यात्रा की शाही सवारी के लिए एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग के व्यक्ति को जालसाजी के मकड़जाल में उलझा दिया।”
 

बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने सरकारी दस्तावेजों के साथ खुलासा करते हुए शनिवार को बताया, “तेजस्वी यादव की शाही यात्रा के लिए 10 सर्कुलर रोड में खड़ी शाही सवारी हाईटेक बस बख्तियारपुर प्रखंड के हिदायतपुर ग्राम के अत्यंत पिछड़ा समुदाय के एक निर्धन व्यक्ति मंगल पाल के नाम से पंजीकृत है, जो बीपीएल कार्ड धारक हैं, गरीबी रेखा के नीचे जीवन बसर करते हैं।”

उन्होंने कहा, “प्रखंड विकास पदाधिकारी, बख्तियारपुर और उप विकास आयुक्त, पटना के द्वारा 20़ 02़ 2008 को अनुमोदित बीपीएल सूची में इनका क्रमांक 210 है जिसका यूनिक नंबर-19451 है, इससे इनकी आर्थिक स्थिति का बेहतर अंदाजा लगा सकते हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि परिवहन विभाग में बस मालिक के नाम से दर्ज मोबाइल नंबर राजद के दबंग प्रवृत्ति के पूर्व विधायक अनिरुद्घ यादव का है और आज की तारीख में भी यह मोबाइल नंबर अनिरुद्घ यादव ही इस्तेमाल करते हैं।

तेजस्वी यादव से उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि बताइए यह कैसा गोरखधंधा है, इनसे आपका क्या संबंध है और आपकी इनसे क्या डील हुई है? अत्यंत पिछड़ा वर्ग के गरीब के नाम से हाईटेक बस कैसे आया। अपनी जालसाजी में इसे क्यों फंसाया?

इधर, राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, “तेजस्वी की यात्रा को सुनकर सत्तापक्ष घबरा गया है। यह सत्ता पक्ष की मुद्दे से भटकाने की राजनीति है। सरकार को बेरोजगारी बढ़ने का कारण बताना चाहिए।”

बहरहाल, 23 फरवरी से प्रारंभ होने वाली तेजस्वी की ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ शुरू होने से पहले ही विवादों में फंस गई है।