रणजी ट्रॉफी : ठाकरे ने दिल्ली को बिखेरा

नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| युवा तेज गेंदबाज आदित्य ठाकरे ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में दिल्ली को पहली पारी में बिखेर कर रख दिया। विदर्भ ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 179 रन बनाए थे लेकिन ठाकरे ने सात विकेट लेकर दिल्ली को पहली पारी में 163 रनों पर ढेर कर दिया। दूसरे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक विदर्भ ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 35 रन बना लिए हैं।

दिल्ली ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 41 रनों के साथ की थी। ठाकरे ने पहले ही दिन दिल्ली के चार विकेट चटका दिए थे। दूसरे दिन उन्होंने नीतीश राणा (17) को आउट कर टीम को दिन की पहली सफलता दिलाई। राणा अपने खाते में सिर्फ 14 रन ही जोड़ सके।

राणा का विकेट 62 के कुल स्कोर पर गिरा और दो रन बाद उमेश यादव ने ललित यादव (7) को पवेलियन भेज दिल्ली को छठा झटका दिया।

यहां से दिल्ली के लिए अनुज रावत (37), कंवर बिधूड़ी (19), सिमरजीत सिंह (नाबाद 23) ने कुछ संघर्ष कर टीम को विदर्भ के स्कोर के पार ले जाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं रहे।

विदर्भ अपनी दूसरी पारी में 16 रनों की बढ़त के साथ उतरी जिसने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी बढ़त को 51 रनों तक पहुंचा दिया है। कप्तान फैज फजल 22 और संजय रघुनाथ आठ रन बनाकर खेल रहे हैं।