योगी सरकार द्वारा प्रभावी कोविड प्रबंधन पर यूपी भाजपा की आएगी किताब

लखनऊ, 8 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रभावी कोविड प्रबंधन पर पांच पन्नों की एक पुस्तिका तैयार कर रही है।

यूपी बीजेपी के प्रवक्ता हीरो बाजपेयी ने कहा कि बुकलेट से पार्टी कार्यकर्ताओं को राज्य प्रशासन द्वारा महामारी से निपटने के बारे में सवालों के जवाब देने में मदद मिलेगी।

विपक्ष महामारी के मुद्दे पर अफवाह फैला रहा है। सरकार और पार्टी द्वारा किए गए कार्यों को जमीनी स्तर पर प्रचारित करने की आवश्यकता है। जानकारी में वह सब शामिल है जो हमने महामारी में लोगों के लिए किया है, ठीक नीचे तक ग्रामीण स्तर पर। राष्ट्रीय स्तर पर हमारी कई उपलब्धियां हैं और कई बार हम राज्य की उपलब्धियों को नजरअंदाज कर देते हैं।

कोरोना प्रबंधन का यूपी मॉडल शीर्षक वाली पुस्तिका में 20 खंड हैं, जिनमें से प्रत्येक में तीन बुलेट बिंदु हैं।

कोविड प्रबंधन में आदित्यनाथ दस्तावेज में दूसरी लहर के दौरान सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी है, जिसमें आक्रामक टेस्ट अभियान, डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग, उपचार, टीकाकरण, ऑक्सीजन संरक्षण, टीम 9 प्रतिक्रिया समूह का गठन, संभावित तीसरी लहर की तैयारी और योगी की सक्रिय भागीदारी शामिल है।

पुस्तिका को अप्रभावी कोविड प्रबंधन पर विपक्ष के आरोपों का मुकाबला करने के लिए डिजाइन किया गया है।

यह पुस्तिका इस तथ्य को रेखांकित करती है कि राज्य प्रशासन ने कोविड-प्रेरित कर्फ्यू के दौरान औद्योगिक इकाइयों के लिए प्रतिबंधों में ढील दी और मजदूरों को मुआवजा दिया।

इसके अनुसार, 5.6 करोड़ से अधिक टेस्ट किए गए, जो कि इसकी आबादी का 30 प्रतिशत से अधिक है। सरकार का दावा है कि ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए उसने ऑक्सीजन की आपूर्ति 250 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 1,000 मीट्रिक टन प्रतिदिन कर दी है।

यह पुस्तिका सभी पदाधिकारियों, वरिष्ठ नेताओं, विधायकों, मंत्रियों, प्रवक्ताओं और जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को भेजी जाएगी और उन्हें महामारी में राज्य द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में लोगों तक पहुंचने के लिए कहा जाएगा।

अप्रैल और मई में दूसरी कोविड लहर के दौरान सरकार द्वारा महामारी से निपटने के बारे में विपक्ष को बताने के लिए यह पुस्तिका पार्टी के कार्यकर्ताओं को तैयार करेगी।

समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने ऑक्सीजन की कमी और अस्पतालों में बिस्तर की कमी को लेकर राज्य सरकार पर हमला किया था और वास्तविक आंकड़ों में हेरफेर करने का आरोप लगाया था।

गंगा के तट पर अधिक बोझ वाले श्मशान और शवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा की गईं।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम