यू-15 चैम्पियनशिप के लिए डब्ल्यूएफआई ने चुनी 30 सदस्यीय टीम

नई दिल्ली, 12 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने एशियाई अंडर-15 चैम्पियनशिप के लिए 30 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। यह टूर्नामेंट चीन के शहर ताइचुंग में 22 से 24 नवंबर के बीच खेला जाएगा। इस टीम का चयन डब्ल्यूएफआई ने ट्रायल्स के बाद किया है। लड़कों की ट्रायल्स सोनीपत में हुई थी तो वहीं लड़कियों की ट्रायल्स लखनऊ में हुई थी।

पिछले साल इस चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस बार भी भारत अपने उस प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेगा। पिछले साल भारतीय लड़कों ने कुल आठ पदक अपने नाम किए थे जिसमें से 52 किलोग्राम भारवर्ग में अमन को स्वर्ण पदक मिला था। वहीं लड़कियों ने भी सात पदक जीते थे जिसमें पूजा रानी (33 किलोग्राम भारवर्ग), कोमल (36 किलोग्राम भारवर्ग), स्वीटी (43 किलोग्राम भारवर्ग) ने स्वर्ण पदक जीते थे।

इस बार भारत लड़कों में उदित कुमार (57 किलोग्राम), दीपक चहल (75 किलोग्राम) पर निर्भर होगा।

टीम के कोच रनवीर सिंह राहल ने कहा, “लड़कों ने काफी कड़ी मेहनत की है। हमें उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में लड़के अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

लड़कियों में सभी की नजरें 39 किलोग्राम भारवर्ग में कोमल पर होंगी जिन्होंने इसी साल कैडेट वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 40 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण जीता था।