यूरो कप : नीदरलैंड और ऑस्ट्रिया ने जीत से की शुरूआत

एम्सटर्डम, 14 जून (आईएएनएस)। नीदरलैंड और ऑस्ट्रिया ने ग्रुप चरण के अपने-अपने मुकाबले जीत यूरो कप 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट में जीत से शुरूआत की।

एम्सटर्डम जोहान क्रुजफ एरिना में खेले गए मुकाबले में 16000 दर्शकों ने नीदरलैंड के बेहतरीन प्रदर्शन का आनंद उठाया।

नीदरलैंड ने ग्रुप सी के मुकाबले में यूक्रेन को 3-2 से हराया और जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरूआत की।

दोनों टीमों के बीच पहला हॉफ गोल रहित रहा और तमाम कोशिशों के बावजूद टीमें गोल करने में नाकाम रहीं।

दूसरे हॉफ में नीदरलैंड की ओर से जॉर्जिनो विजनालडम ने 52वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके छह मिनट बाद ही 58वें मिनट में वोउट वेघोर्स्ट ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया।

हालांकि, यूक्रेन ने वापसी करने में ज्यादा समय नहीं लिया और उसकी ओर से 75वें मिनट में एंड्री यारमोलेंको ने गोल किया जबकि इसके चार मिनट बाद 79वें मिनट में रोमन यारेमचुक ने गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

दोनों टीमें इस वक्त बराबरी पर आ गई और मुकाबला बेहद रोमांचित हो गया। इसी बीच, नीदरलैंड की ओर से डेनजेल डमफ्राइस ने 85वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई और स्कोर 3-2 कर दिया।

निर्धारित समय तक यूक्रेन की टीम अन्य गोल नहीं कर सकी और उसे इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

ग्रुप सी के ही एक अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रिया ने नॉर्थ मैसेडोनिया को 3-1 से शिकस्त दी। ऑस्ट्रिया की ओर से स्टीफन लाइनर ने 18वें मिनट में गोल कर टीम को शुरूआत बढ़त दिलाई।

हालांकि, इसके कुछ देर बाद 28वें मिनट में नॉर्थ मैसेडोनिया की तरफ से गोरन पांडेव गोल कर अपनी टीम को बराबरी दिलाई। दोनों टीमों के बीच पहला हॉफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

दूसरे हॉफ में ऑस्ट्रिया ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और माइकल ग्रेगोरिट्स ने 78वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई।

नॉर्थ मैसेडोनिया ने इसके बाद बराबरी हासिल करने की कोशिश लेकिन ऑस्ट्रिया की ओर से मार्को आर्नाओटोविच ने 89वें मिनट में गोल कर टीम की बढ़त 3-1 कर दी।

मैच खत्म होने तक नॉर्थ मैसेडोनिया इसका तोड़ नहीं निकाल सका, लिहाजा उसे हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले, इंग्लैंड ने भी ग्रुप डी के मुकाबले में क्रोएशिया को 1-0 से हराकर जीत के साथ शुरूआत की थी।

–आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस