यूरोपीय संघ के राष्ट्रपति ने कोविड से लड़ने पर ध्यान केंद्रित किया

ब्रसेल्स, 7 जुलाई (आईएएनएस)। स्लोवेनिया की यूरोप परिषद की अध्यक्षता की अल्पकालिक प्राथमिकता कोविड महामारी से निपटने और यूरोपीय संघ (ईयू) की अर्थव्यवस्था के लिए हरित और डिजिटल सुधार पर ध्यान केंद्रित करना है। यह बयान स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री जेनेज जनसा ने दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूरोपीय संघ के राष्ट्रपति पद के लिए स्लोवेनिया की नीतिगत प्राथमिकताओं को प्रस्तुत करते हुए, जनसा ने मंगलवार को चेतावनी दी कि यूरोप में व्यापक टीकाकरण अभियान के अच्छी तरह से चलने के बावजूद, यूरोपीय संघ को अब वैक्सीन हिचकिचाहट का सामना करना पड़ रहा है। उनके मुताबिक यूरोप में डेल्टा संस्करण का आगमन चौथी लहर के साथ चल रहा है जो ब्लॉक की अर्थव्यवस्था को खतरे में डाल सकता है।

उन्होंने यूरोपीय सांसदों से कहा, हर व्यक्ति को अपना काम करना है। हमारे पास टीके हैं, इसलिए प्रिय यूरोपीयवासियोंयह हम पर निर्भर है कि हम टीकों का उपयोग करें और महामारी का अंत करें।

यह एक नियमित है कि यूरोपीय संघ के राष्ट्रपति राज्य की सरकार के प्रमुख जुलाई की शुरूआत में यूरोपीय संसद में अपनी नीतियों की प्राथमिकताओं का परिचय देते हैं।

यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष, उसुर्ला वॉन डेर लेयेन ने दोहराया कि आपके पास डेल्टा वेरिएंट यूरोप में व्याप्त है और टीकाकरण की बहुत सी खुराक रेफ्रिजरेटर में अप्रयुक्त रहती हैं। इसलिए हमें लोगों को खराक प्राप्त करने के लिए मनाने के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाने की आवश्यकता है। टीकाकरण का मतलब सुरक्षा है और इसका मतलब स्वतंत्रता भी है।

हरित और डिजिटल संक्रमण पर ध्यान देने के साथ, स्लोवेनियाई राष्ट्रपति पद के लिए महामारी से यूरोपीय संघ की आर्थिक सुधार भी सुर्खियों में है।

वॉन डेर लेयेन के अनुसार, पिछले जर्मन और पुर्तगाली घूर्णन प्रेसीडेंसियों द्वारा 35 बिलियन यूरो (41 बिलियन डॉलर) पूंजी बाजार पर राष्ट्रीय लचीलापन और पुनप्र्राप्ति योजनाओं के वित्तपोषण के लिए जुटाए गए हैं।

जनसा ने कहा कि यूरोपीय संघ को यह सुनिश्चित करना होगा कि अगले छह महीनों में, जीवन धीरे-धीरे महामारी के प्रकोप से पहले के समय में सामान्य हो जाए, भले ही कुछ उपायों को थोड़े और समय के लिए बने रहना होगा।

चौदह योजनाओं को पहले ही यूरोपीय आयोग द्वारा मंजूरी दी जा चुकी है।

ये राष्ट्रीय योजनाएं हरित और डिजिटल संक्रमण पर ध्यान केंद्रित करने वाले सुधारों और निवेशों की एक श्रृंखला तैयार करती हैं।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस