यूके में कोरोनावायरस के 7,490 मामले

लंदन, 14 जून (आईएएनएस)। ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के नए 7,490 मामले सामने आए हैं, जिससे रविवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 4,565,813 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश ने इस दौरान आठ कोरोनोवायरस से संबंधित मौतें दर्ज कीं, जिससे ब्रिटेन में कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की कुल संख्या 127,904 हो गई। इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मौत उनके पहले पॉजिटिव परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई थी।

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 41.5 मिलियन से ज्यादा लोगों ने कोविड-19 वैक्सीन की अपनी पहली खुराक और 29.7 मिलियन से ज्यादा लोगों ने अपनी दूसरी खुराक प्राप्त की है।

ब्रिटिश सरकार के रोडमैप के तहत स्थिति ठीक रही तो 21 जून को सोशल कॉन्टेक्ट की सभी कानूनी सीमाएं हटाई जा सकती हैं। माना जा रहा है कि लॉकडाउन में ढील देने पर अंतिम फैसला 14 जून तक नहीं किया जाएगा।

स्काई न्यूज ने रविवार को सूचना दी कि लेकिन, तेजी से फैल रहे डेल्टा संस्करण (पहले भारत में पहचाना गया) के बारे में चिंताओं के कारण, इसे जुलाई के मध्य तक स्थगित किए जाने की संभावना है।

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के अनुसार, ब्रिटेन में 9 जून तक डेल्टा संस्करण के 42,323 मामलों की पुष्टि हुई है।

–आईएएनएस

एसएस/आरएचए